तीसरे टेस्ट मैच से पहले NZ और SA की टीमों की बढ़ी मुश्किलें

Thursday, Mar 23, 2017 - 01:13 PM (IST)

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका को तीसरा टैस्ट मैच शुरू होने से दो दिन पहले कुछ खिलाडिय़ों के चोटिल होने की समस्या से जूझना पड़ रहा है।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी चोट के कारण बाहर हो गए हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक का इस मैच में खेलना संदिग्ध है।  न्यूजीलैंड की गेंदबाजी के अगुआ साउथी की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है जबकि डिकाक अपने दाएं हाथ की अंगुली की चोट से जूझ रहे हैं।  

साउथी के चोटिल होने से न्यूजीलैंड की समस्या बढ़ गई है क्योंकि उनके साथ नई गेंद संभालने वाले ट्रेंट बोल्ट पांव की चोट के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाये थे। यह मैच दक्षिण अफ्रीका ने 8 विकेट से जीता था।  बोल्ट तीसरे टेस्ट के लिये टीम में है और उन्होंने इस सप्ताह नेट्स पर कुछ समय तक गेंदबाजी भी की। बोल्ट को अभी फिटनेस टेस्ट में सफल होना होगा।  दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीकी टीम प्रबंधन ने कहा कि डिकाक को लेकर शुक्रवार को फैसला किया जाएगा। अगर वह नहीं खेल पाते हैं तो हीनरिच क्लासेन को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिल सकता है।  दक्षिण अफ्रीका अभी तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है।  
 

Advertising