आसान जीत के साथ जोकोविच दूसरे दौर में

Thursday, May 05, 2016 - 02:01 PM (IST)

मैड्रिड: विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन के लिए अपनी तैयारियों के पुख्ता होने का संकेत देते हुए मैड्रिड ओपन टैनिस टूर्नामैंट के अपने ओपनिंग मैच में जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बना ली है। 
 
वर्ष 2013 के बाद पहली बार मैड्रिड ओपन में खेल रहे जोकोविच ने अपने पहले मैच में क्रोएशिया के युवा खिलाड़ी बोर्ना कोरिच को लगातार सेटों में 6-2, 6-4 से पराजित कर दूसरे दौर में जगह बनाई। जोकोविच ने पांच साल पहले यहां खिताब जीता था।   सर्बियाई खिलाड़ी का यह इस सत्र में दूसरा क्ले कोर्ट टूर्नामें है। इससे पहले क्ले कोर्ट में अपने पहले मुकाबले में उन्हें मोंटे कार्लो मास्टर्स में जिरी वेस्ली के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा था। 
 
जीत के बाद जोकोविच ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि इस सत्र में क्ले कोर्ट में यह मेरा दूसरा मुकाबला था। पहले मुकाबले में मुझे हार का सामना करना पड़ा था लेकिन यहां जीत कर मैं उत्साहित हूं। मैंने इसके लिए कड़ी मेहनत की थी और खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत बनाया था। उन्होंने कहा कि मैंने पिछले कुछ समय से काफी टैनिस खेला है। मैं यहां बेहतर शुरुआत करना चाहता था और मुझे खुशी है कि मैं यहां जीत हासिल करने में सफल रहा। कोरिक एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उन्होंने कड़ा संघर्ष किया। जोकोविच अगले राउंड में स्पेन के राबर्टो बतिस्ता से भिड़ेंगे। 
Advertising