पूर्व दिग्गज टेनिस खिलाड़ी का बयान- जोकोविच जीत सकते हैं विंबलडन

Monday, Jul 03, 2017 - 04:32 PM (IST)

लंदन: वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विंबलडन में दूसरी वरीय खिलाड़ी के तौर पर उतर रहे नोवाक जोकोविच के कोच और पूर्व दिग्गज टेनिस स्टार आंद्रे अगासी ने कहा है कि उन्हें पूरा भरोसा है कि सर्बियाई खिलाड़ी इस बार खिताब जीत सकते हैं। खराब फार्म से जूझ रहे जोकोविच विंबलडन में अपने चौथे खिताब के लिए उतर रहे हैं। वह विश्व रैंकिंग में भले ही चौथे नंबर पर खिसक गये हैं लेकिन बावजूद इसके उन्हें टूर्नामेंट में दूसरी वरीयता दी गयी है। हालांकि विंबलडन से ठीक पहले उन्हें ऐगोन अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में खिताब हासिल हुआ जो उनका इस वर्ष मात्र दूसरा ही खिताब है।  

आठ बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन ने कहा कि आपको हैरानी नहीं होनी चाहिये यदि जोकोविच यहां खिताब जीत जाते हैं तो। यदि आप पूछें कि क्या वह अपने खिताब का रास्ता तलाश सकते हैं तो मैं कहूंगा कि बेशक। यही हमारी हमेशा योजना रहती है और जीतने का सपना हमेशा आपका अपना होता है। अगासी मई में फ्रेंच ओपन से पहले ही जोकोविच की कोचिंग टीम का हिस्सा बने हैं। उन्होंने कहा कि जोकोविच लय में हैं और वह अपने लक्ष्य को साध सकते हैं। मैं उन्हें अब पहले से ज्यादा जानता हूं और यह सबसे जरूरी बात है। हमें पता है कि हमारी योजना क्या है और हमें कैसे उसे हासिल करना है। अमेरिकी खिलाड़ी ने कहा कि वह जोकोविच को खेल की योजना समझने में मदद कर रहे हैं।  

12 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन जोकोविच के जीतने की प्रबल दावेदारी बताते हुए अगासी ने कहा कि हम समस्या सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं। मुझे उन्हें खेल को समझने और खुद में विश्वास जगाने के लिये मदद करने में मजीआ रहा है और इसी से वह वापिस दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बन जाएंगे। जोकोविच ने वर्ष 2004 के विंबलडन सेमीफाइनलिस्ट मारियो एनसिस को भी अपनी कोचिंग टीम में जोड़ा है। सर्बियाई खिलाड़ी टूर्नामेंट में मंगलवार को अपना पहला मैच स्लोवाकिया के मार्टिन क्लिजान से खेेलेंगे।

Advertising