ईस्टबोर्न के सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच

punjabkesari.in Friday, Jun 30, 2017 - 01:49 PM (IST)

लंदन: सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने सोमवार से शुरू होने जा रहे तीसरे ग्रैंड स्लेम विंबलडन से पूर्व अपनी तैयारियों को मजबूत करते हुए इसके अभ्यास टूर्नामेंट ईस्टबोर्न टेनिस के पुरूष एकल सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 3 बार के विंबलडन चैंपियन जोकोविच ने क्वार्टरफाइनल मैच में अमेरिका के डोनाल्ड यंग को 6-2 7-6 से मात दी। अमरीकी खिलाड़ी के डबल फाल्ट के साथ ही चौथे मैच प्वांइट पर जोकोविच ने मैच अपने नाम किया। विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी का अंतिम चार में चौथी सीड अमरीका के स्टीव जानसन या रूस के डानिल मेडवेदेव से मैच हेागा। 

1999 के बाद ईस्टबोर्न में खेलने वाले जोकोविच सबसे ऊंची रैंंकिंग के खिलाड़ी हैं जो यहां पहली बार खेलने उतरे हैं और एक घंटे 35 मिनट में ही उन्होंने जीत दर्ज कर ली। उन्होंने मैच के बाद कहाÞ मुझे मजा आया खासकर दूसरे सेट में। पहला सेट आसान था लेकिन दूसरा मुश्किल रहा। मुझे कोर्ट पर ब्रेक अंक भुनाने का मौका भी मिला।

दूसरी सीड गाएल मोंफिल्स ने ब्रिटेन के वाइल्ड कार्ड कैमरन नूरी को 6-3 6-2 से एक अन्य क्वार्टरफाइनल में हराया। यह मैच बारिश के कारण दूसरे दिन जाकर पूरा हुआ। फ्रांसीसी खिलाड़ी का अब आस्ट्रेलिया के बेर्नार्ड टॉमिक से मुकाबला होगा जिन्होंने छठी सीड जर्मनी के मिशा ज्वेरेव को 51 मिनट में ही 6-3 6-2 से हरा दिया। सातवीं सीड रिचर्ड गास्के ने तीन ब्रेक अंक बचाये और दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 6-4 6-4 से हराया। अगले मैच में वह तीसरी सीड अमेरिका के जॉन इस्नर से भिड़ेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News