जोकोविच ने वापसी पर बहाया पसीना

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2017 - 01:25 PM (IST)

मैक्सिको : आस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में बाहर होने के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में खेल रहे नोवाक जोकोविच को एटीपी-डब्ल्यूटीए अकापुल्को टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में जीत दर्ज करने के लिये पसीना बहाना पड़ा।  

जोकोविच ने सर्बिया के मार्टिन क्लिजान को भले ही सीधे सेटों में 6-3, 7-6 से हराया लेकिन दूसरे सेट में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा जो उन्होंने टाईब्रेकर में 7-4 से अपने नाम किया।  उन्होंने कहा, ‘‘यह आसान मैच नहीं था। यहां मुकाबला काफी कड़ा है और मेरा पहले दौर में ही ऐसे खिलाड़ी से मुकाबला था जिसे बड़े टूर्नामैंट में अच्छी टेनिस खेलने के लिये जाना जाता है। ’’ 

विश्व के एक अन्य पूर्व नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल ने हालांकि जर्मनी के मिशा जेवरेव को एक घंटे 17 मिनट तक चले मैच में 6-4, 6-3 से पराजित किया। आस्ट्रेलिया के बर्नार्ड टोमिच अमेरिका के डोनाल्ड यंग के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बाद तेज गर्मी के कारण हट गये। क्रोएशिया के तीसरी वरीयता प्राप्त मारिन सिलिच ने उक्रेन के अलेक्सांद्र दोलगोपोलोव को 6-3, 4-6, 6-0 से हराया।  आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को भी तीन सेट तक जूझना पड़ा। इस छठी वरीय खिलाड़ी ने इस्राइल के डुडी सेला को 3-6, 6-3, 6-3 से हराया। 

आस्ट्रिया के चौथी वरीय डोमिनिक थीम ने फ्रांस के जाइल्स सिमोन को 7-6, 6-3 से शिकस्त दी। महिलाओं के वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त क्रोएशियाई मिरजाना लुसिक बारोनी ने स्विस खिलाड़ी बेलिंडा बेनसिच को 7-5, 6-4 से हराया। कनाडा की इयुगेनी बूचार्ड को हालांकि पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें क्रोएशिया की अजला टोमालजानोविच ने 7-6, 6-1 से पराजित किया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News