खिताब बचाओ अभियान के लिए उतरेंगे जोकोविच-सेरेना

punjabkesari.in Sunday, Jan 17, 2016 - 02:22 PM (IST)

मेलबोर्न: विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स और नंबर एक पुरूष खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच सोमवार से शुरू होने जा रहे वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में गत चैंपियन की हैसियत से खिताब बचाओ अभियान के लिये उतरेंगे।  
 
गत विजेता अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना के लिये इस बार आस्ट्रेलियन ओपन में खिताब न सिर्फ यहां उनकी बादशाहत कायम करने के लिहाज से अहम होगा बल्कि उनकी निगाहें स्टेफी ग्राफ के 22 ग्रैंड स्लेम की बराबरी करने रिकार्ड पर भी रहेंगी।  वर्ष 2015 में चार में से तीन ग्रैंड स्लेम जीतने वाली सेरेना फिलहाल फिटनेस समस्याओं से जूझ रहीं हैं लेकिन अनुभवी खिलाड़ी का मानना है कि वह सातवीं बार आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और इस रास्ते में उनकी घुटने की चोट आड़े नहीं आएगी। सेरेना के सामने ओपनिंग राउंड में गैर वरीय इटली की युवा खिलाड़ी कैमिला जियार्जी होंगी।  
 
 दूसरी ओर विश्व के शीर्ष पुरूष खिलाड़ी जोकोविच जबरदस्त फार्म में हैं और सभी की निगाहें इसी बात पर लगी हैं कि सर्बियाई खिलाड़ी कैसे नए वर्ष में अपने विजयी रथ को आगे बढ़ाते हैं। टूर्नामेंट के शीर्ष वरीय जोकोविच ने भी गत वर्ष तीन ग्रैंड स्लेम जीते थे और वह एक वर्ष में सभी मेजर खिताब जीतने से एक कदम दूर रह गये थे और इस वर्ष उनका लक्ष्य कैलेंडर स्लेम पूरा करने पर लगी हैं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News