9 साल की लड़की ने रचा इतिहास, अंडर-19 क्रिकेट टीम में हुई शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2017 - 04:52 PM (IST)

इंदौर: अनादि तागडे की सहेलियां जब गुडिय़ों से खेल रही थीं, तब इंदौर की यह मासूम सी दिखने वाली लड़की क्रिकेट की गेंद थामकर मैदान पर गेंदबाजी के गुर सीख रही थी। खेल के प्रति उसके जुनून का ही नतीजा है कि मध्यम गति की इस प्रतिभावान गेंदबाज को केवल नौ साल की उम्र में इंदौर संभाग की अंडर-19 बालिका टीम में चुन लिया गया है। अनादि को 27 अप्रैल से ग्वालियर में शुरू होने वाले मध्यप्रदेश अंतर संभागीय किक्रेट टूर्नामेंट के लिए इंदौर संभाग की 16 सदस्यीय अंडर-19 बालिका टीम में शामिल किया गया है।  

कक्षा चार की छात्रा ने बताया, ‘जब मैं पांच साल की थी, तो मोहल्ले के लड़कों को क्रिकेट खेलता देख मेरे मन में इस खेल के लिये दिलचस्पी पैदा हुई। लेकिन तब मुझे लड़के अपने साथ क्रिकेट खेलने नहीं देते थे। कुछ दिन तक मैंने अपने बड़े भाई के साथ क्रिकेट खेली। फिर मेरे पिता अनुराग तागडे ने मुझे एक स्थानीय क्रिकेट क्लब में प्रशिक्षण के लिये भेज दिया।’ 

दांएं हाथ से मध्यम गति की गेंद फेंकने वाली लड़की ने कहा, ‘बचपन में मुझे चमड़े की भारी गेंद से बहुत डर लगता था। लेकिन पिता ने मेरा हौसला बढ़ाकर यह डर दूर किया।’ यह पूछे जाने पर कि उम्र में अपने से बड़ी लड़कियों के साथ क्रिकेट खेलने में असहज महसूस नहीं होता, उसने जवाब दिया कि उसे टीम की वरिष्ठ खिलाडिय़ों और कोच का पूरा सहयोग मिलता है जिससे वह बिना किसी परेशानी के खेल पाती है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News