नेमार के गोल से ब्राजील ने कोलंबिया को हराया

Wednesday, Sep 07, 2016 - 12:25 PM (IST)

मानाउस: नेमार के विजयी गोल की मदद से ब्राजील ने कोलंबिया को विश्व कप 2018 फुटबाल क्वालीफाइंग दौर के मैच में 2 . 1 से हरा दिया। बार्सीलोना के सुपरस्टार नेमार ने 74वें मिनट में गोल किया।  नेमार के लिए यह गोल इसलिए भी खास रहा क्योंकि कोलंबिया के खिलाफ 2014 विश्व कप में उन्हें चोट लगी थी। उसी मैच में हारकर ब्राजील टूर्नामैंट से बाहर हो गया था। इससे पहले ब्राजील ने दूसरे मिनट में इंटर मिलान के डिफेंडर मिरांडा के गोल के दम पर बढत बनाई। कोलंबिया के लिए बराबरी का गोल नौवें मिनट में मारकिन्होस ने किया। 

ओलिंपिक में गोल्ड जीतकर सपना किया पूरा

ब्राजील ने पहली बार फुटबॉल की स्पर्धा में ओलिंपिक का गोल्ड जीत लिया था। रियो के माराकाना स्टेडियम में जर्मनी के खिलाफ मुकाबले में ब्राजील की जीत के साथ मेजबान देश ने इतिहास रच दिया। 5 बार फुटबॉल का विश्व कप जीते चुके ब्राजील के लिए ओलिंपिक में गोल्ड जीतना बड़ा सपना था। लेकिन, इस सपने को बार्सिलोना स्टार नेमार ने पेनल्टी में गोल दागकर साकार कर दिया। इसके बाद ब्राजील के फुटबॉल प्रशंसकों की आंखों में खुशी के आंसू थे। रियो ओलिंपिक गेम्स के सबसे अधिक क्राउड वाले इस मैच में रोमांच अपने चरम पर पहुंच गया। ब्राजील के कप्तान नेमार ने 26वें मिनट में गोल कर अपनी टीम 1-0 की बढ़त दिला दी। लेकिन जर्मनी भी हार मानने के लिए तैयार नहीं और खेल के 59वें मिनट में जर्मन खिलाड़ी मेयर मैक्सीलियम ने गोल कर स्कोर एक-एक की बराबरी पर ला दिया। 


फैंस के साथ करते है बेहद प्यार
नेमार अपने फैंस के साथ बेहद प्यार करते है और फैंस भी उनके दीवाने है। पिछले मैचों के दौरान जब वह अभ्यास करते थे तभी एक फैन ने गले मिलने के प्रयास में नेमार को नीचे गिरा दिया। हालांकि 24 वर्षीय नेमार तुरंत उठ खड़े हुए और इस पूरे वाकए पर हंसने लगे और उन्होंने अपनी जर्सी ऑडियन्स में फेंक दी और अपने फैन्स से गले मिले और ऑटोग्राफ भी दिए। 
Advertising