बार्सिलोना ने नेमार पर किया 1 करोड़ डॉलर का मुकदमा

Wednesday, Aug 23, 2017 - 03:26 PM (IST)

बार्सिलोना: स्‍पेन के मशहूर फुटबॉल क्‍लब बार्सिलोना एफसी ने टीम के पूर्व स्‍टार खिलाड़ी नेमार पर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। दरअसल, कुछ समय पहले ही नेमार बार्सिलाना क्‍लब छोड़कर फ्रांसीसी क्‍लब पेरिस सेंट जर्मन से जुड़े हैं, लेकिन अब बार्सिलोना एफसी ने अपने पूर्व स्टार खिलाड़ी नेमार के खिलाफ अनुबंध के नियमों का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की शुरुआत की है।

एक समाचार के मुताबिक, नेमार ने पिछले वर्ष अनुबंध को बढ़ाए जाने के समय जो राशि ली थी वह उसे वापस करें। क्लब ने फ्रांसीसी क्लब पेरिस सेंट जर्मन के साथ करार करने के बाद नेमार को बाय-आउट नियम के तहत 26.1 करोड़ डॉलर का भुगतान करने को कहा है। बार्सिलोना ने एक बयान में कहा कि क्लब नेमार जूनियर से अनुबंध तोड़ने के कारण उस राशि को वापस मांगता है, जो उन्हें करार बढ़ाए जाने पर दी गई थी। इसके अलावा 85 लाख यूरो क्लब की छवि खराब करने और 10 प्रतिशत के एरियर की मांग करता है।

बार्सिलोना ने कहा कि उन्होंने रॉयल स्पेनिश फुटबॉल महासंघ को नेमार के खिलाफ 11 अगस्त को बार्सिलोना की अदालत में दायर किए गए मुकदमे की प्रति भेजी है, ताकि वह उसे फ्रांस फुटबॉल महासंघ और फीफा के संबंधित अधिकारियों को भेज सकें।

Advertising