नेमार पर फिर ब्राजील में फर्जीवाड़े के लगे आरोप

Wednesday, Feb 03, 2016 - 02:36 PM (IST)

साआे पाउलो: बार्सिलोना और ब्राजील के स्टार फुटबालर नेमार फिर कानूनी उलझन में फंस गए हैं, ब्राजीली वकीलों ने उनके खिलाफ कर देने में धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दायर किया है। नेमार और उनके परिवार ने 2013 में बार्सिलोना के लिए करार के दौरान कथित अनियमितता में किसी भी तरह का गलत काम करने से इनकार किया है।  
 
 स्पेन में एक मामले में गवाही देने के घंटों बाद एक नया मामला सामने आया जिसमें ब्राजील में संघीय अभियोजकों ने इस 23 वर्षीय स्ट्राइकर और उनके पिता के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। दोनों देशों के इस करार की जांच करने वालों को संदेह है कि नेमार के परिवार और क्लब ने करार की असली राशि को छुपाया है जिसमें बार्सिलोना ने नेमार को ब्राजीली टीम सांटोस से खरीदा था।   
 
बार्सिलोना ने हस्तांतरण की कीमत करीब 5.7 करोड़ यूरो (6.2 करोड़ डालर) लगायी थी लेकिन स्पेनिश अधिकारियों का मानना है कि यह 8.3 करोड़ यूरो से अधिक थी। ब्राजील के संघीय अभियोजन सेवा ने खिलाड़ी नेमार डा सिल्वा सांटोसा जूनियर और उनके पिता पर अनुबंध में जालसाजी करके कम कर चुकाने का आरोप लगाया है। संघीय अदालत को अब फैसला करना है कि वह इन आरोपों को स्वीकार करके सुनवाई शुरू करे या नहीं। 
Advertising