2016 में भारत 'ए' करेगी SA  का दौरा,इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

Thursday, Dec 15, 2016 - 03:46 PM (IST)

नई दिल्ली: राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारत ए की टीम अगले साल जून में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने के लिए तैयार है, जिसमें प्रियांक पांचाल, रिषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को अपनी काबिलियत साबित करने का मौका मिलेगा।   

इस दौरे के उसी समय होने की उम्मीद है जब सीनियर टीम आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी के लिए इंगलैंड जाएगी। बीसीसीआई की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में ज्यादा से ज्यादा ए दौरे कराने की नीति के तहत भारत की दूसरे दर्जे की टीम की परीक्षा ऐसे हालात में कराई जाएगी जहां काफी तेजी और उछाल हो।  इसकी जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हां, भारत ए की टीम का अगले साल जून में दक्षिण अफ्रीका के दौरे को अंतिम रूप दे दिया गया है। यह बीसीसीआई की उस नीति का हिस्सा है जिसमें वह भारत के युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को तैयार रखने के लिए ज्यादा ए दौरे में खिलाना चाहता है। वहां के हालात उनके लिए कड़ी परीक्षा होगी।

इस दौरे में कई 4 दिवसीय मैच और लिस्ट ए (50 ओवर के मैच) होंगे। पिछली बार भारत ए की टीम ने 2013 में दक्षिण अफ्रीका दौरा किया था, जिसमें शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, सुरेश रैना और रिद्धिमान साहा टीम का हिस्सा थे। यह मौजूदा दौरा 10वीं इंडियन प्रीमियर लीग के बाद कराया जाएगा। बीसीसीआई के एक शीर्ष सूत्र ने कहा कि ए दौरा घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का आदर्श मौका होगा। प्रियांक पांचाल को देखिए जिसने 1000 रन बनाए हैं या युवा रिषभ पंत और इशान किशन को देखिए जिन्होंने ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। चयनकर्ताओं के पास देखने का मौका होगा कि वे अगले स्तर के लिए तैयार हैं कि नहीं। 

Advertising