कर्ण शर्मा की फिरकी में फंसा न्यूजीलैंड ए, भारत ए की जीत

Wednesday, Oct 11, 2017 - 08:16 PM (IST)

विशाखापटनम: लेग स्पिनर कर्ण शर्मा की बेहतरीन गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ए को सस्ते में समेटने वाले भारत ए ने तीसरे एकदिवसीय मैच में आज यहां 152 गेंद शेष रहते हुए छह विकेट से जीत दर्ज करके पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनायी। कर्ण ने 22 रन देकर पांच विकेट लिये और न्यूजीलैंड को महज 143 पर समेटने में अहम भूमिका निभायी। भारत ए ने 24.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल करके श्रृंखला में शुरूआती बढ़त बनायी। पहला मैच बारिश की भेंट चढने के बाद कल खेला गया दूसरा मैच टाई रहा था।

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और टीम ने 23 रन तक शुरुआती तीनों बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (छह), मयंक अग्रवाल(आठ) और श्रीवत्स गोस्वामी (नौ) के विकेट गंवा दिये।  कप्तान श्रेयर अय्यर (37) ने विजय शंकर (नाबाद 47) के साथ 64 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की राह ले आये। अय्यर के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे दीपक हुड्डा ने 27 गेंद में नाबाद 35 रन की आतिशी पारी खेल टीम की जीत सुनिश्चित की। न्यूजीलैंड की ओर से ईश सोढी ने दो विकेट लिए। इससे पहले टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने अपेक्षित शुरूआत की और जॉर्ज वोर्कर(22) और कोलिन मुरनो (29) ने पहले विकेट के लिये 39 रन जोड़े।

हुड्डा (17 रन पर दो विकेट) ने वोर्कर स्टंप आउट कराया। इसके बाद बासिल थंपी (24 रन पर एक विकेट) ने मुनरो का शिकार किया। कल के मैच में शतकवीर ग्लेन फिलिप ( नौ) आज कुछ खास नहीं कर सके और शंकर(18 रन पर एक विकेट) की गेंद पर बोल्ड हो गये। कप्तान हेनरी निकोल्स (35), टाम ब्रूश (14) और कोलिन डी ग्रांडहोम (24) अच्छी शुरूआत को लंबी पारी में नहीं बदल सके, तीनों को कर्ण ने पवेलियन भेजा। न्यूजीलैंड के आखिरी छह विकेट महज नौ रन के अंदर गिर गये। शाहबाज नदीम को भी एक विकेट मिला।  

Advertising