न्यूजीलैंड के खिलाफ विजय अभियान जारी रखने उतरेगा पराग्वे

punjabkesari.in Sunday, Oct 08, 2017 - 12:40 PM (IST)

मुंबई: पहले मैच में अपने आक्रामक खेल के दम पर जीत दर्ज करने वाला पराग्वे फीफा अंडर-17 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ कल होने वाले मैच में अपना विजय अभियान जारी रखने के लिए उतरेगा। पराग्वे ने माली के खिलाफ पिछले मैच में 3-2 से जीत दर्ज की थी। पहले हाफ में उसने शानदार खेल दिखाया लेकिन दूसरे हाफ में उसकी आक्रामकता कुछ कम दिखाई थी। हालांकि कोच गुस्तावो मोरिंगो को मानना है कि 55वें मिनट में तीसरा गोल करने के बाद उनके प्रदर्शन में सुधार हुआ।   

पराग्वे के लिए लियांड्रो सांचेज की फार्म अहम होगी जिन्हें कोच ने भी दमदार खिलाड़ी करार दिया है। दक्षिण अमेरिकी टीम के पास वैसे आक्रमण, रक्षण और मध्यपंक्ति में अच्छे खिलाड़ी हैं। माली ने हालांकि लगातार दो गोल करके उसकी रक्षापंक्ति की कमियों को उजागर किया था।   

न्यूजीलैंड के पास भी अच्छे आक्रामक खिलाड़ी हैं और ऐसे में पराग्वे की रक्षापंक्ति की थोड़ी भी ढिलायी उसे भारी पड़ जाएगी। पराग्वे चौथी बार फीफा अंडर-17 विश्व कप में भाग ले रहा है। वह 1999 में न्यूजीलैंड में पांचवें स्थान पर रहा था जो इस टूर्नामेंट में उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। अगर पराग्वे अब कीवी टीम पर जीत दर्ज कर लेता है तो फिर 17 साल बाद नाकआउट में पहुंच जाएगा। इससे पहले 2001 और 2015 में वह ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया था।   

न्यूजीलैंड अपने कप्तान मैक्स माटा के बिना इस मैच में उतरेगा जिन्हें तुर्की के खिलाफ ड्रा छूटे मैच में रेफरी ने दो पीले कार्ड दिखाये थे। कीवी टीम काफी पहले भारत पहुंच गयी थी लेकिन उसे यहां अब भी पहली जीत की दरकार है। वह ब्राजील और इंग्लैंड के खिलाफ दो अभ्यास मैच भी हार गई थी। तुर्की के खिलाफ पहला मैच हालांकि उसने 1-1 से ड्रा खेला लेकिन पराग्वे पर पार पाने के लिए उसे बेहतर प्रदर्शन करना होगा।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News