न्यूजीलैंड टीम से कोरी एंडरसन को मिला करारा झटका

Saturday, Jan 21, 2017 - 05:09 PM (IST)

वेलिंग्टन: न्यूजीलैंड क्रिकेट ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 30 जनवरी से शुरु होने वाले तीन मैचों की चैपल-हैडली वनडे सीरीज के लिए शनिवार को गैर अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल सहित 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। 26 वर्षीय ब्लंडेल ने गत वर्ष दिसंबर में बंगलादेश के खिलाफ टी-20 मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। ब्लंडेल को विकेेटकीपर ल्यूक रोंची की जगह टीम में शामिल किया गया है जबकि बल्लेबाज रॉस टेलर जीतन पटेल की जगह लेंगे। बंगलादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में 94 रन की विस्फोटक पारी खेलने वाले कोरी एंडरसन को भी टीम में मौका नहीं दिया गया है।   

न्यूजीलैंड के मुख्य चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा कि ओपनिंग बल्लेबाज टॉम लाथम को टीम में विकेटकीपर के दूसरे विकल्प के रूप में रखा गया है। उन्होंने कहास कि ल्यूक रोंची जैसे खिलाडिय़ों को रिप्लेस करना मुश्किल था। टॉम लाथम के रूप में विकेटकीपर का विकल्प रखा है। बंगलादेश के खिलाफ दूसरे और तीसरे टी-20 मैच से बाहर रहने वाले नील ब्रुम की भी टीम में वापसी हुई है।   

लार्सन ने कहा कि मध्य क्रम में हमारे पास काफी विकल्प है और रॉस टेलर तथा नील ब्रुम के रहने से मध्य क्रम में बल्लेबाजी को मजबूती मिलेगी। ये दोनों खिलाड़ी पहले आस्ट्रेलिया का दौरा कर चुके हैं। न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 30 जनवरी को ऑकलैंड में, दूसरा दो फरवरी को नेपियर में और तीसरा पांच फरवरी को हेमिल्टन में खेला जाएगा। 

Advertising