आस्ट्रेलिया के लिए खेेलेगा अश्विन का ये 18 वर्षीय फैन

punjabkesari.in Thursday, Apr 28, 2016 - 09:59 PM (IST)

नई दिल्ली: आस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट टीम न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) ने भारतीय मूल के युवा क्रिकेटर जेसन संघा को अपनी अनुबंध सूची में शामिल किया है। 16 वर्षीय संघा एनएसडब्ल्यू के साथ जुडऩे वाले सबसे युवा क्रिकेटर हैं और वह अगले सत्र में टीम का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे। एनएसडब्ल्यू ने संघा को उनके हाल में किए गए बेहतरीन प्रदर्शन के बाद टीम में शामिल किया है।
 
एनएसडब्ल्यू ने 2016-17 के लिए जारी की गई अपनी अनुबंध सूची में युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है और संघा के अलावा युवा स्पिनर (18 वर्षीय) अर्जुन नायर ,लिआम हैचर और क्रिस ग्रीन को टीम में शामिल किया है। अर्जुन नायर टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और वैस्टइंडीज के करिश्माई स्पिनर सुनील नारायण से काफी प्रभावित हैं। दिलचस्प बात ये है कि उन्होंने यू-ट्यूब पर भारतीय ऑफ स्पिनर आर. अश्विन और वैस्टइंडीज के बॉलर सुनील नरैन के वीडियो देखकर बॉलिंग सीखी है।
 
उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले भारतीय मूल के आस्ट्रेलियाई पहलवान विनोद कुमार ने रियो के लिए क्वालीफाई किया था और अब भारतीय मूल के आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघा को एनएसडब्ल्यू ने अनुबंधित किया है।  अन्य भारतीय मूल के खिलाडड़ियों में इंग्लैंड के शीर्ष रैंकिंग के बैडमिंटन खिलाड़ी राजीव ओस्पेह हैं जिन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में दो बार स्वर्ण तथा एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता है। 
 
इसके अलावा फुटबालर ब्रैंडन छिल्लर, हॉकी खिलाड़ी मैनी मल्होत्रा, बास्केटबॉल खिलाड़ी सिम भुल्लर और फुटबालर ल्युकियानो नरसिंह हैं जिन्होंने अपने अपने खेलों में शानदार उपलब्धियां हासिल की हैं।  इससे पहले एनएसडब्ल्यू ने पिछले वर्ष पंजाबी मूल के गुरिंदर संधू से करार किया था। गुरिंदर आस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर हैं और अब संघा और नायर के चुने जाने के बाद युवा भारतीय प्रतिभाओं के आगे आने की संभावनाएं बन गयी हैं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News