एनडीएमसी की ब्रांड एम्बेसडर बनीं दीपा और अरूणिमा

Wednesday, Jan 04, 2017 - 08:27 AM (IST)

नई दिल्ली:  नई दिल्ली को वैश्विक मानकों के तहत स्वच्छ और हरा-भरा बनाने के लिये रियो पारालंपिक मेडलिस्ट एवं अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित दीपा मलिक और माउंट एवरेस्ट फतह करने वाली पहली भारतीय दिव्यांग महिला अरूणिमा सिन्हा को आज स्वच्छ नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद(एनडीएमसी) का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया है। इसकी घोषणा नई दिल्ली नगर निगम के एक कार्यक्रम के दौरान सांसद मीनाक्षी लेखी ने की।  

 इस अवसर पर एनडीएमसी छात्रों,अधिकारियों को स्वच्छता की शपथ दिलवाते हुए दीपा मलिक ने कहा कि अगर मेरे जैसा दिव्यांग अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार जीत कर अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कर सकता है तो फिर यहां के नागरिक क्यों नहीं राजधानी को स्वच्छ एनडीएमसी में तब्मदील कर सकते हैं।  उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि वह अरूणिमा सिन्हा के साथ मिलकर दिल्ली को स्वच्छ एवं सुंदर शहर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।   

जनसभा को संबोधित करते हुए श्रीमति लेखी ने बताया कि एनडीएमसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिव्यांग जनों के लिए शुरू किए गए सुगम्य भारत परियोजना के तहत पार्लियामेंट स्ट्रीट को दिव्यांग जनों के लिए सुविधाजनक बनाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि एनडीएमसी अपने सभी इमारतों को दिव्यांग जनों के लिए सुविधाजनक बनाने का सभी बेहतर प्रयास कर रही है।  

Advertising