फीफा विश्वकप में पावरफुल फ्रांस के सामने छाप छोड़ेगी न्यू कैलेडोनिया

punjabkesari.in Saturday, Oct 07, 2017 - 05:14 PM (IST)

गुवाहाटी: यूरोप की शक्तिशाली टीम फ्रांस के सामने रविवार को यहां पदार्पण कर रही न्यू कैलेडोनिया फीफा अंडर-17 विश्वकप में अपनी छाप छोडऩे के इरादे से उतरेगी। अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में काफी मजबूत मानी जाने वाली फीफा टीम को अंडर-17 वर्ग में खास सफलता नहीं मिली है। हालांकि टीम यूरो अंडर-17 में टीम क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थी और पहली बार फीफा टूर्नामेंट खेल रही न्यू कैलेडोनिया के सामने वह अधिक आत्मविश्वास के साथ खेल सकती है।

ग्रुप ई में फ्रांस और जापान को पसंदीदा माना जा रहा है जबकि इसी ग्रुप में होंडुरास की टीम भी शामिल है। वर्ष 2001 संस्करण में विजेता रही फ्रांस अंडर-17 टूर्नामेंट में केवल पांच बार ही खेलने उतरा है जबकि वह 2015 में अंतिम-16 राउंड में ही बाहर हो गयी थी। फ्रांस की टीम यूरोप से क्वालीफाई करने वाली आखिरी टीम है और ओलंपिक लियोन तथा पेरिस सेंट जर्मेन जैसे क्लबों के साथ ट्रेङ्क्षनग करके भारत पहुंची है।

टीम में स्ट्राइकर अमीन गौरी अहम खिलाड़ी होंगे जो यूरो चैंपियनशिप में आठ गोल कर सबसे सफल रहे थे। हालांकि न्यू कैलेडोनिया के लिये यह एक नया अनुभव होगा जो नोएडा से भी छोटा देश है और पहली बार फुटबाल विश्वकप में खेल रहा है।  वहीं गुवाहाटी में ही जापान और होंडुरास इसी मैदान पर अन्य ग्रुप ई मैच में खेलने उतरेंगे जहां जापान जीत का प्रबल दावेदार रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News