वर्ल्ड रिकार्ड बनाने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा को सेना में मिली नौकरी

Sunday, Mar 12, 2017 - 02:17 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के एकमात्र विश्व रिकार्डधारी भालाफेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने सेना से जुड़ गए हैं और संतुष्ट हैं कि अब वह अपने किसान पिता को वित्तीय रूप से मदद कर पाएंगे।   

चोपड़ा के नाम भालाफेंक में जूनियर विश्व रिकार्ड है, उन्हें भारतीय सेना में जूनियर कमीशंड अधिकारी नियुक्त किया गया है लेकिन वह बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण केंद्र में राष्ट्रीय शिविर में ट्रेनिंग के लिए छुट्टी पर रहेंगे। चोपड़ा ने पीटीआई को दिए साक्षात्कार में कहा कि मैंने चंडीगढ़ में डीएवी कालेज में पढ़ाई छोड़ दी। अब मैं पत्राचार के जरिए अपनी ग्रेजुएशन पूरी करूंगा। मैं जूनियर कमीशंड अधिकारी के तौर पर भारतीय सेना से जुड़ गया हूं। मैंने पिछले साल दिसंबर में औपचारिकता पूरी कर ली थी और नई दिल्ली में मुख्यालय को रिपोर्ट की थी। मैं साई बेंगलुरू में ट्रेनिंग के लिए छुट्टी पर हूं। 

उन्होंने कहा कि मेरे पिता किसान हैं, मेरी मां घर में रहती हैैं और मैं संयुक्त परिवार में रहता हूं। मेरे परिवार में किसी के भी पास सरकारी नौकरी नहीं है इसलिए सब बहुत खुश हैं। मेरे लिए यह थोड़ी राहत की बात है क्योंकि अब मैं अपने परिवार को वित्तीय रूप से मदद कर पाउंगा, इसके अलावा मैं अपनी ट्रेनिंग भी जारी रख सकता हूं। ’’ 

Advertising