राष्ट्रीय रेसिंग चैंपियनशिप में नयन और अनिंदित के बीच कांटे की टक्कर

Saturday, Aug 05, 2017 - 08:55 PM (IST)

कोयंबटूर: 20वीं जेके टायर एफएमएससीआई राष्ट्रीय रेसिंग चैंपियनशिप के दूसरे राउंड का पहला दिन शनिवार को मुंबई के नयन चटर्जी और हैदराबाद के अनिंदित रेड्डी के नाम रहा। दोनों रेसर ने ट्रैक पर जोरदार रफ्तार का प्रदर्शन करते हुए यूरो जेके 17 श्रेणी के रोमांचक और तगड़े मुकाबले में एक एक रेस जीत ली। अन्य विजेताओं में कोल्हापुर के चितेश मंडोडी (एवलांच रेसिंग), चेन्नई के जोसफ मैथ्यू और श्रीलंका के जेडेन गुणवर्धने का नाम शामिल है।

चितेश ने एलजीबी फॉर्मूला 4,जोसफ ने सुजुकी जिक्सर कप और गुणवर्धने ने रेड बुल रोड टू रुकीज कप श्रेणी में अपनी अपनी रेस जीती। उम्मीद के मुताबिक यूरो जेके का मुकाबला सबसे धमाकेदार रहा जहां चोटी के पांच ड्राइवरों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। पहले राउंड के विजेता विष्णु प्रसाद ने पोल पोजिशन से शुरुआत की। उन्होंने रेस में सबसे तेज लैप(1:01.218) हासिल की और ऐसा लग रहा था कि वह बड़ी आसानी से एक और मुकाबला जीत जाएंगे।

इसके बाद छठे लैप में संदीप कुमार की गाड़ी की टक्कर हो गई जिसकी वजह से सेफ्टी कार आ गई। इसके बाद घटनाक्रम में नाटकीय ढंग से बदलाव देखने को मिला। हालांकि विष्णु पर इसका कोई असर नहीं पड़ा और उन्होंने एक बार फिर अपनी बढ़त बरकरार रखी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के रिकी केपो ने इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया। रिकी ने नयन चटर्जी और अनिंदित रेड्डी के बीच चल रही होड़ का फायदा उठाया और विष्णु के ठीक पीछे दूसरे स्थान पर पहुंच गए।

केपो ने दूसरे स्थान को आखिर तक बरकरार रखा और भारत में पहली बार पोडियम पर पहुंचने में कामयाब रहे। हालांकि विष्णु के लिए आज का दिन दुर्भाग्यशाली रहा, आखिरी से ठीक पहले वाली लैप में उनकी कार का इंजन अचानक बंद हो गया। इसके बाद विष्णु लाचार हो गए और बाकी के रेसरों को एक एक कर निकलता देखते रहे। इसका फायदा नयन को मिला जिन्होंने पहली जीत हासिल कर ही ली जबकि अनिंदित को पोडियम पर तीसरे स्थान से ही संतोष करना पड़ा। 

Advertising