पेशेवर मुक्केबाजों को ट्रेनिंग देंगे पूर्व राष्ट्रीय महिला कोच अनूप कुमार

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2016 - 04:27 PM (IST)

नई दिल्ली: महिला मुक्केबाजों के पूर्व राष्ट्रीय कोच अनूप कुमार ने पेशेवर मुक्केबाजों को ट्रेनिंग देने का फैसला किया है और भारतीय मुक्केबाजी परिषद (आईबीसी) के साथ करार किया है। भारतीय महिला मुक्केबाजों को ट्रेनिंग देने की जिम्मेदारी अब अनूप कुमार की जगह अब गुरबक्श सिंह संधू को मिल गयी है। अनूप कुमार इस तरह अमेरिकी ट्रेनर जो क्लो के साथ जुड़ जायेंगे जिन्हें आईबीसीसी ने संस्था द्वारा जोड़े गये मुक्केबाजों को ट्रेनिंग देने के लिये लाया गया था।   

अनूप कुमार अब महिला मुक्केबाजों को ट्रेनिंग देंगे जिसमें एशियाई खेलों की कांस्य पदकधारी एल सरिता देवी भी शामिल हैं। सरिता रोहतक में भारतीय खेल प्राधिकरण की राष्ट्रीय मुक्केबाजी अकादमी में 30 दिन के ट्रेनिंग शिविर में जुडऩे वाले 40 मुक्केबाजों में शामिल हैं। शिविर 27 दिसंबर से शुरू होगा।   

शिविर के तकनीकी निदेशक क्लो ने कहा, ‘‘पेशेवर मुक्केबाजी अलग है। पिछली सफलताओं, काबिलियत और उपलब्धियों के अलावा मुक्केबाजों को बतौर पेशेवर बनने के लिये काफी कुछ सीखने और काफी कुछ छोडऩे की जरूरत होती है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने बीते समय में भी कहा कि भारत में प्रतिभाशाली मुक्केबाजों का बड़ा पूल है। आपको इस प्रतिभा पर निगाह रखने की जरूरत है जिसमें भारत से दुनिया को अगला ‘इवांडर होलीफील्ड’ देने की क्षमता है। ’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News