इस अॉस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को वनडे के बाद टेस्ट टीम में बुलावे की उम्मीद

punjabkesari.in Tuesday, Sep 19, 2017 - 01:18 PM (IST)

मेलबोर्न: करियर में लगातार चोटों के कारण प्रथम श्रेणी से भी लगभग बाहर हो चुके आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कॉल्टर नाइल ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में जबरदस्त वापसी के साथ अब फिर से राष्ट्रीय टेस्ट टीम में बुलावे का भरोसा जताया है।  

29 वर्षीय नाइल चोटों के कारण प्रथम श्रेणी क्रिकेट भी छोडऩे की सोच रहे थे लेकिन टी 20 क्रिकेट में उनके जबरदस्त प्रदर्शन के बाद अब तेज गेंदबाज ने टेस्ट टीम में जगह बनाने की फिर से उम्मीद जताई है। नाइल ने भारत के खिलाफ चल रही सीरीका के पहले वनडे में कमाल की वापसी करते हुए 44 रन पर 3 अहम विकेट चटकाए। हालांकि मेकाबान टीम ने यह मैच डकवर्थ लुईस नियम से 26 रन से जीत लिया। लेकिन नाइल ने कारूर अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया।   

जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिकोणीय सीरी़ज में खेलने के बाद नाइल की यह पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीका भी है क्योंकि वह बाकी के सत्र में पीठ में चोट के कारण नहीं खेल सके थे। वहीं अप्रैल में उन्हें राष्ट्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से भी बाहर कर दिया गया था। नाइल ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया(सीए) की वेबसाइट पर दिए साक्षात्कार में कहा कि एक समय मेरे करियर में ऐसा आया जब मुझे लगा कि मैं दोबारा आस्ट्रेलिया के लिये खेल भी पाऊंगा या नहीं। उन्होंने कहा कि हालांकि मुझे इस बात का भरोसा हमेशा है कि मैं वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के लिये खेलूंगा और घरेलू सत्र में जगह बना लूंगा क्योंकि आस्ट्रेलिया के लिये दौरों पर जाने से यह ज्यादा आसान है। लेकिन अभी देखना बाकी है कि मैं आस्ट्रेलियाई दौरे में कैसा प्रदर्शन करता हूं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News