डोप टैस्ट में फेल हुए नरसिंह यादव ने कहा-मुझे फंसाया गया

Sunday, Jul 24, 2016 - 09:29 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत की ओलंपिक तैयारियों को आज करारा झटका लगा जब सुशील कुमार पर तरजीह देकर चुने गए पहलवान नरसिंह यादव नाडा द्वारा कराए गए डोप टेस्ट में नाकाम रहे जिससे वह अगले महीने शुरू हो रहे रियो ओलिंपिक से भी लगभग बाहर हो गए हैं।हालांकि इस मामले पर नरसिंह यादव ने अपनी सफाई देते हुए कहा है कि उन्हें किसी ने फंसाया है और उनके खाने में किसी ने धोखे से कुछ ऐसा मिलाया है जिससे उनके ओलिंपिक में जाने पर सवाल उठ जाए।
 
नाडा डीजी ने कहा,‘नरसिंह प्रतिबंधित स्टेरॉयड के सेवन के दोषी पाए गए हैं। उसका बी नमूना भी पॉजिटिव निकला। जब उसका बी नमूना खोला गया तब वह खुद भी मौजूद थे। उन्होंने कहा,‘वह कल अनुशासन पेनल के सामने पेश हुए। पैनल ने इस मसले पर और रिपोर्ट मांगी है। मुझे उम्मीद है कि पैनल जल्दी कार्रवाई करेगी। हमें तब तक इंतजार करना होगा।
 
सूत्रों ने कहा कि इसमें कोई साजिश है । नरसिंह का साफ सुथरा इतिहास रहा है । उसके खिलाफ साजिश की गई है । 74 किलो वर्ग में नुमाइंदगी का फैसला बाद में किया जाएगा लेकिन लगता है कि रियो में 74 किलो वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व नहीं होगा। नरसिंह को अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया गया है । पिछले साल विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले नरसिंह का रियो आेलंपिक के लिये चयन विवादित हालात में हुआ था क्योंकि आेलंपिक दोहरे पदक विजेता सुशील ने 74 किलो वर्ग में दावेदारी ठोकी थी। 
Advertising