नजम सेठी का दावा, श्रीलंका के खिलाफ T-20 मैच लाहौर में होगा

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2017 - 09:31 PM (IST)

कराचीः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आज फिर से दोहराया कि श्रीलंका उनकी टीम के खिलाफ एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिये लाहौर का दौरा करेगा। यह मैच पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 29 अक्तूबर को गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा। पीसीबी प्रमुख नजम सेठी ने मीडियार्किमयों से कहा कि मैच तय कार्यक्रम के अनुसार होगा हालांकि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को इस मामले में बैठक करके अगले 24 घंटों में फैसला करना है।  

श्रीलंका क्रिकेट के 40 अनुबंधित खिलाडिय़ों ने एक पत्र अध्यक्ष तिलंगा सुमतिपाला को सौंपा है जिसमें उन्होंने कहा है कि वे पाकिस्तान का दौरा नहीं करना चाहते हैं। इन खिलाडिय़ों में वर्तमान टीम के अधिकतर खिलाड़ी शामिल हैं। पाकिस्तान आतंकी हमलों के लिये कुख्यात है। श्रीलंकाई टीम पर मार्च 2009 मे आतंकी हमला हुआ था जिसमें छह पाकिस्तानी पुलिसकर्मी मारे गये थे। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय टीमों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरा करने से इन्कार कर दिया था। 

पीसीबी हालांकि इस साल पाकिस्तान सुपर लीग का फाइनल लाहौर में करवाने और इसके बाद विश्व एकादश की टीम को तीन टी20 मैचों के लिये अपने देश बुलाने में सफल रहा था। सेठी ने कहा कि श्रीलंकाई टीम का एकमात्र मैच के लिये लाहौर दौरा पूर्व निर्धारित है और इस पर आईसीसी प्रतिनिधि की मौजूदगी में दोनों बोर्ड ने सहमति जतायी थी। उन्होंने कहा, ‘‘हमें श्रीलंकाई टीम की मेजबानी करने की उम्मीद है क्योंकि हमने विश्व एकादश को शीर्ष स्तर की सुरक्षा मुहैया करायी थी जिसकी प्रशंसा की गयी थी। ’’ 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News