मुशफिकुर न्यूजीलैंड के खिलाफ शेष वनडे मैचों से OUT

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2016 - 01:37 PM (IST)

नेल्सन: बंगलादेश के विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम हैमस्ट्रिंग चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के शेष दोनों मैचों से बाहर हो गए हैं। बंगलादेश के कोच चंडिका हाथुरूसिंघा ने बुधवार को कहा कि मुशफिकुर न्यूजीलैंड के खिलाफ बाकी दोनों वनडे नहीं खेल सकेंगे। हमें दो सप्ताह तक इंतजार करना होगा। यदि वह उससे पहले ठीक हो जाते हैं तो यह हमारे लिए फायदेमंद होगा।

29 वर्षीय मुशफिकुर ने क्राइस्टचर्च में खेले गए पहले वनडे में 42 रन की अहम पारी खेली थी लेकिन चोट के कारण वह रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर हो गए थे। यह मैच न्यूजीलैंड ने 77 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। कोच ने कहा कि लंबे समय से हमारे तीनों प्रारूपों में वह हमारे अहम विकेटकीपर बल्लेबाज बने हुये हैं। उनके बाहर होने से हमें नुकसान हुआ है। 

दोनों टीमों के बीच अभी दो वनडे और तीन ट्वंटी 20 मैच खेले जाने हैं। उसके बाद 12 जनवरी से वेलिंगटन में पहला टेस्ट होगा। नुराल हसन इन मैचों में मुशफिकुर की जगह लेंगे जो उनका पदार्पण मैच होगा। नेल्सन के मैदान पर दूसरा वनडे होना है जहां 2015 विश्वकप के दौरान बंगलादेश ने स्काटलैंड के खिलाफ चार विकेट पर 322 रन बनाये थे जो इस ग्राउंड पर सर्वाधिक रिकार्ड है। बंगलादेशी कोच ने माना कि यह आंकड़ा मनोबल बढ़ाने वाला है और टीम इस मैच में एक बार फिर इतिहास दोहराते हुये सीरीज में बराबरी के इरादे से उतरेगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News