राणा और पांड्या ने उड़ाई मुंबई की धज्जियां, कोलकाता को 4 विकेट से हराया

punjabkesari.in Monday, Apr 10, 2017 - 12:30 AM (IST)

मुंबई: नितीश राणा के तेजतर्रार अर्धशतक और हार्दिक पंड्या की उम्दा पारी से मुंबई इंडियन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में आज यहां कोलकाता नाइट राइडर्स को चार विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की। केकेआर के 179 रन के लक्ष्य का पीछ करते हुए मुंबई की टीम ने राणा (29 गेंद में 50 रन) और हार्दिक पंड्या (11 गेंद में नाबाद 29) की पारियों की बदौलत एक गेंद शेष रहते छह विकेट पर 180 रन बनाकर जीत दर्ज की। राणा और पंड्या ने सिर्फ 2 . 2 ओवर में छठे विकेट के लिए 41 रन जोड़े। राणा ने अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के मारे जबकि हार्दिक ने तीन चौके और दो छक्के जड़े। पार्थिव पटेल (30) और जोस बटलर (28) ने भी उम्दा पारियां खेली।  

केकेआर की ओर से अंकित राजपूत सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 37 रन देकर तीन विकेट हासिल किए जबकि सुनील नारायण ने चार ओवर में 22 रन पर एक विकेट चटकाया। ट्रेंट बोल्ट ने 3 . 5 ओवर में 47 रन लुटाए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। केकेआर ने इससे पहले मनीष पांडे की 47 गेंद में पांच छक्कों और पांच चौकों की मदद से नाबाद 81 रन की तेजतर्रार पारी की बदौलत सात विकेट पर 178 रन बनाए। टीम ने अंतिम छह ओवर में 71 रन जोड़े। पांडे के अलावा सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन (32) ही 20 से अधिक रन बना पाए। 

मुंबई की ओर से बायें हाथ के स्पिनर कृणाल पंड्या ने 24 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि लसिथ मलिंगा ने 36 रन देकर दो विकेट हासिल किए। मिशेल मैकलेनाघन काफी महंगे साबित हुए जिन्होंने चार ओवर में 51 रन देकर एक विकेट हासिल किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरे मुंबई को पार्थिव और बटलर ने पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत दिलाई। दोनों ने पावर प्ले में 49 रन जोड़े। पार्थिव और बटलर दोनों ने ट्रेंट बोल्ट के पहले ओवर में चौकों के साथ खाता खोला। बटलर ने वोक्स पर फाइन लेग बाउंड्री पर छक्का भी जड़ा। दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने नारायण पर भी छक्का मारा। 

भाषा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News