विंबलडन की नई मल्लिका मुगुरूजा

punjabkesari.in Saturday, Jul 15, 2017 - 08:32 PM (IST)

लंदन: स्पेन की गरबाइन मुगुरूजा ने करिश्माई प्रदर्शन करते हुए पांच बार की पूर्व चैंपियन अमेरिका की वीनस विलियम्स को शनिवार को एकतरफा अंदाज में 7-5, 6-0 से हराकर विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप का महिला एकल खिताब जीत लिया। मुगुरूजा इसके साथ ही विंबलडन की नई मल्लिका बन गई।मुगुरूजा को पहले सेट में थोड़ा संघर्ष करना पड़ा। लेकिन दूसरे सेट में उन्होंने 37 वर्षीय वीनस को पूरी तरह धोकर रख दिया।

मुगुरूजा का यह दूसरा ग्रैंड स्लेम खिताब है। इससे पहले उन्होंने 2016 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था। मुगुरूजा ने पूर्व नंबर एक खिलाड़ी वीनस को हराने में एक घंटे 17 मिनट का समय लगाया। 14 वीं सीड मुगुरूजा ने इसके साथ ही 10 वीं सीड वीनस का छठी बार विंबलडन चैंपियन बनने का सपना तोड़ दिया। वीनस आठ वर्ष के अंतराल के बाद विंबलडन का फाइनल खेल रही थी। लेकिन स्पेनिश खिलाड़ी स्टिक प्रदर्शन के सामने उनकी एक नहीं चली।

37 वर्षीय वीनस को उनके सेमीफाइनल तक के जबर्दस्त प्रदर्शन और कई युवा खिलाडिय़ों को लुढ़काने के कारण खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। यदि वीनस इस खिताब को जीतती तो वह सबसे उम्रदराज विंबलडन चैंपियन बन जाती। लेकिन मुगुरूजा ने उन्हें चैंपियन बनने का मौका नहीं दिया। वीनस इस साल के शुरू में अपनी छोटी बहन सेरेना विलियम्स से हारकर उपविजेता रहीं थी और विंबलडन में भी उन्हें उपविजेता रहकर संतोष करना पड़ा। मुगुरूजा वर्ष 2015 में विंबलडन के फाइनल में सेरेना से हारी थी। लेकिन उस हार का बदला उन्होंने इस बार वीनस से चूका लिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News