एमएसके प्रसाद का बयान- युवराज अभी टीम से बाहर नहीं हुए लेकिन...

Monday, Aug 14, 2017 - 06:25 PM (IST)

नई दिल्ली: मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने युवराज सिंह को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल ना करने पर बयान देते हुए कहा कि हमने अभी उन्हें टीम से बाहर नहीं किया है। प्रसाद ने कहा कि युवराज को रोटेशन नीति के तहत विश्राम दिया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘ हमने कुछ खिलाडिय़ों की पहचान की है जिन्हें अगले चार-पांच महीनों में रोटेशन नीति के अंतर्गत मौका दिया जाएगा।

प्रसाद ने कहा कि 2019 में होने वाले विश्व कप के लिए भारतीय टीम का स्वरूप अगले पांच महीने में साफ होगा। उन्होंने कहा कि विश्व कप की टीम में जगह बनाने की दौड़ में पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के साथ युवराज सिंह और सुरेश रैना भी बने हुए हैं। हम दुनिया की नंबर एक टीम हैं लेकिन फिटनेस पर काम करने की जरूत है।

प्रसाद ने कहा, ‘‘ श्रीलंका के साथ एकदिवसीय श्रृंखला में हम सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को चौथे क्रम पर बल्लेबाजी कराएंगे। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिसे बाहर बैठाना मुश्किल है। इस साल के अंत तक हम खिलाडिय़ों के अलग-अलग संयोजनों को आजमाएंगे।’’  उन्होंने कहा कि इस चयन नीति में खिलाडिय़ों की फिटनेस का आकलन सबसे अहम है। प्रसाद ने कहा, ‘‘ चैंपियंस ट्रॉफी में खिलाडिय़ों की फिटनेस स्तर को देखने के बाद हमने तय किया कि हमें फिट और मजबूत टीम की जरूरत है।

Advertising