मुख्य चयनकर्ता का बयान- भारतीय टीम के लिए हमें मिल गया नया आलराउंडर

punjabkesari.in Sunday, Aug 13, 2017 - 04:26 PM (IST)

नई दिल्लीः राष्ट्रीय चयनसमिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद को लगता है कि हार्दिक पांड्या में महान क्रिकेटर कपिल देव की बराबरी करने की क्षमता है, बशर्ते यह आल राउंडर अपने खेल पर ध्यान लगाए रखे। मुंबई इंडियंस के लिए टी20 विशेषज्ञ के तौर पर खेलने आये बड़ौदा के युवा आलराउंडर पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ चल रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट में शानदार शतक जड़ा जो उनकी पहली टेस्ट श्रृंखला है। 

कपिल के बाद नहीं मिला कोई ऐसा आलराउंडर
पांड्या ने अपने पहले टेस्ट शतक में 7 गगनचुंबी छक्के लगाये। प्रसाद ने कहा, ‘‘अगर वह अपने खेल पर ध्यान लगाये रहता है तो मुझे पूरा भरोसा है कि आने वाले दिनों में उसकी तुलना महान क्रिकेटर कपिल देव से की जाएगी। ’’ कपिल के 1994 में संन्यास लेने के बाद भारत को उनकी जैसी काबिलियत रखने वाला कोई आलराउंडर नहीं मिला है।  

आलराउंडर के लिए भारत की खोज खत्म
इरफान पठान को अपनी स्विंग गेंदबाजी और आक्रामक बल्लेबाजी से उनकी तरह माना जा रहा था लेकिन चोटों और खराब फार्म से वह भी इस ओर नहीं बढ़ सके। अपनी गंभीरता के बावजूद स्टुअर्ट बिन्नी के पास पंड्या जैसी प्रतिभा नहीं है। प्रसाद से जब पूछा गया कि भारत की भविष्य के आलराउंडर की खोज खत्म हो गई है तो उन्होंने कहा, ‘‘हां’’। भारत के इस पूर्व विकेटकीपर ने कहा, ‘‘मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि हमारी आलराउंडर की खोज हार्दिक के रूप में सफल रही है। ’’  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News