बिना मैदान में उतरे आशीष नेहरा की हो सकती है विदाई

punjabkesari.in Tuesday, Oct 24, 2017 - 02:01 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। उन्होंने ऐलान किया था कि 1 नंबवर को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला टी20 मैच उनका आखिरी मैच होगा आैर वह उसे खेलकर विदाई लेंगे। लेकिन इससे पहले उनके लिए एक बुरी खबर सामने आई है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि आशीष नेहरा दिल्ली के मैदान पर अपना आखिरी विदाई मैच नहीं खेल पाएंगे। 

मैच में नेहरा का चयन निश्चित नहीं
मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा है कि, ''न्यूजीलैंड के खिलाफ फिरोज शाह कोटला पर होने वाले पहले टी-20 मैच में नेहरा का चयन निश्चित नहीं है।'' हम पक्के तौर पर नहीं कह सकते कि वह दिल्ली टी-20 में खेलेंगे। वह खेलेंगे या नहीं ये फैसला टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ता लेंगे। यह उसी दिन तय किया जाएगा। प्रसाद ने आगे कहा कि उन्होंने इस बारे में नेहरा से भी बात की है. उन्होंने कहा, “हमने नेहरा और टीम मैनेजमेंट दोनों से बातचीत में ये साफ कर दिया है कि हम केवल न्यूजीलैंड सीरीज तक ही उन पर नजर रखे हैं। 

उन्होने कहा कि अगर आप ध्यान दें जिस तरह से हमने भारत ए टीम का चयन किया, हम पिछले एक-डेढ़ साल से लगातार कुछ गेंदबाजों के साथ ही खेल रहे हैं। इसका मतलब है कि हमारे पास कई विकल्प हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। यह मैसेज सभी खिलाड़ियों तक अच्छे तरीके से पहुंचा दिया गया है। हमे खुशी है कि खिलाड़ियों में भी सही भावना के साथ नई पीढ़ी को स्वीकार किया है।

गाैरतलब है कि नेहरा को आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए शामिल किया गया था लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का माैका नहीं मिला था। इसपर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भी नेहरा के चयन पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि पूरी तरह से फिट होने के बाद भी नेहरा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह क्यों नहीं दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News