झारखंड के खिलाड़ियों को मिल रही धोनी की खास ''ट्रेनिंग''

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2017 - 10:06 AM (IST)

कोलकाता: विराट कोहली एंड कंपनी ने जिस दिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे में टैस्ट श्रृंखला की कड़ी चुनौती की शुरूआत की, उसी दिन यहां महेंद्र सिंह धोनी ने एक अलग तरह की चुनौती अपने हाथ में ली।  अपने साथियों के साथ कल रांची से रेल से यात्रा करने का फैसला करके सबको हैरान करने वाले धोनी झारखंड टीम की जर्सी पहनकर ईडन गार्डन्स में उतरे और अपने कैप्टेन कूल तरीके से उन्होंने राज्य की टीम को प्रेरित किया।  

धोनी अब भारत और आईपीएल टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के कप्तान नहीं है और केवल उनकी राज्य की टीम ने उन्हें विजय हजारे एकदिवसीय टूर्नामेंट में टीम की अगुवाई करने की जिम्मेदारी सौंपी है।  वह अपनी टीम के साथ दोपहर बाद तेज धूप में मैदान पर पहुंचे और उन्होंने पहले खिलाडिय़ों से बात की और फिर फुटबाल खेली। इसके बाद उन्होंने अपने साथी बल्लेबाजों के लिए लगभग आधे घंटे तक आफ स्पिन गेंदबाजी की।  लेकिन मैदान पर उनकी भूमिका नहीं बदलेगी। मैनेजर पी एन सिंह ने कहा कि धोनी विकेटकीपर ही रहेंगे और विकेट के पीछे से ही टीम की अगुवाई करेंगे।  

उन्होंने कहा कि यह अभ्यास का उनका तरीका है। वह गेंदबाजी करना चाहते थे इसलिए उन्होंने की। वह विकेटकीपर रहेंगे भले ही हमारे पास इशान किशन के रूप में दूसरा विकेटकीपर भी है। शाम को धोनी ने तेज और स्पिन गेंदबाजों के सामने नेट पर जमकर बल्लेबाजी भी की।  कुल मिलाकर धोनी टीम मैन हैं और वह अपने साथियों को सलाह देते रहे। उनकी अगुवाई वाली झारखंड की टीम अपना पहला मैच ईडन गार्डन्स में 25 फरवरी को खेलेगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News