99 रनों के फेर में पड़े ये 5 खिलाड़ी, बनाया अनचाहा रिकार्ड

Friday, Aug 11, 2017 - 01:25 PM (IST)

नई दिल्ली: क्रिकेट इतिहास में खिलाड़ी  कई रिकार्डस को अपने नाम करते है, लेकिन कई बार मैदान में वह ऐसा अनचाहा रिकार्ड बना डालते है। जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। हर एक क्रिकेटर के लिए एक एक रन काफी कीमती होता है, कभी-कभी एक रन की कमी के कारण खिलाड़ी अपने शतक से चूक भी सकता है। आइए, जानते है ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो 99 रनों में आउट हो गए और अपने नाम अनचाहा रिकार्ड दर्ज कर दिया। 

सचिन तेंदुलकर
99 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट होने वाले कुछ बल्लेबाज़ की सूची में भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज़ सचिन का नाम पहले नंबर पर है। साल 2007 में सचिन 3 बार 99 रन पर आउट हो गए। उनके साथ पहली बार वह साउथ अफ्रीका, दूसरी बार इंग्लैंड और तीसरा बार पाकिस्तान के खिलाफ हुआ। 

राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़ ने भी यह अनचाहा रिकार्ड पाकिस्तान के खिलाफ साल 2004 में किया। ऐसा रिकार्ड बनाने वाले भारतीय दूसरे बल्लेबाज है। इन्होंने 103 गेंदों में 99 रन बना लिए थे, लेकिन अख्तर की गेंद को राहुल द्रविड़ बिल्कुल भी समझ नहीं पाए और 99 रनों बोल्ड हो गए। 

विराट कोहली
विराट ने अब तक के क्रिकेट करियर में अपने कम उम्र में कई रिकार्ड हासिल किए, लेकिन 99 पर आउट होने वाले ये अनचाहा रिकार्ड भी अपने नाम किया। इन्होंने साल 2013 में वेस्टइंडीज खेल रहे वनडे मैच में गेंद को घुमाने की कोशिश की लेकिन गेंद अच्छी तरह से बल्ले पर नहीं आई और उन्होंने जेसन होल्डर को कैच दे दिया और इस तरह कोहली 99 रनों पर आउट हो गए।

रोहित शर्मा
साल 2016 में रोहित शर्मा के साथ भी ऐसा ही हुआ। ये मैच वह अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रहे थे। रोहित पारी का 35वां ओवर खेल रहे थे और  इसी बीच ओवर की पांचवीं गेंद जॉन हेस्टिंग्स लेकर आए। इस गेंद पर बुरी तरह से विकेटकीपर मैथ्यू वेड को अपना विकेट दे डाला। 

वीवीएस लक्ष्मण
लक्ष्मण के क्रिकेट करियर में भी ऐसा एक बार हुआ। वह साल 2002 में वेस्टइंडिज के साथ खेल रहे थे और मात्र 1 रन से अपने शतक को पूरा नहीं कर पाए। 

Advertising