एशेज में किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी को तैयार: मोइन

Sunday, Oct 01, 2017 - 01:24 PM (IST)

लंदन: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में अपनी शानदार बल्लेबाजी से मैन आफ द सीरीज बने इंग्लैंड के बल्लेबाज मोइन अली ने कहा है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली एशेज सीरीज में वह किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने को तैयार है।  

30 वर्षीय मोइन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में 53 गेंदों पर इंग्लैंड की ओर से वनडे का दूसरा सबसे तेज शतक जड़ा था। इसके अलावा उन्होंने चौथे वनडे में भी 25 गेंदों पर नाबाद 48 रन बनाए। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें 'मैन आफ द सीरीज' का पुरस्कार प्रदान किया गया। मोइन ने 2015 के एशेज सीरीज में निचले क्रम में स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ मिलकर टीम के लिए शानदार भूमिका का निर्वाह किया था और अब उनसे इस बार भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है। 

उन्होंने अब तक अपने 44 टेस्ट मैचों में एक से लेकर 9 नंबर तक के सभी स्थानों पर बल्लेबाजी की है। मोइन ने कहा कि 8 नंबर ऐसी जगह है जहां खेलने में मुझे कोई परेशानी नहीं है। लेकिन अगर मुझे 7वें स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए कहा जाता है तो मैं इसके लिए तैयार हूं। सच कहूं तो मैं टीम की जरुरतों के हिसाब से किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हूं  इन 44 मैचों में उन्होंने 26 बार 7वें और 8वें नंबर पर बल्लेबाजी की है। लेकिन बेन स्टोक्स की गैर मौजूदगी में 7वें और 8वें नंबर पर उनकी भूमिका काफी बढ़ गई है। 

Advertising