मिताली राज ने की पाकिस्तानी पत्रकार की 'बोलती बंद'

Saturday, Jun 24, 2017 - 02:28 PM (IST)

लंदन:  महिला विश्व कप से पहले डिनर पार्टी में एक इंटरव्यू के दौरान भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने एक पाकिस्तान पत्रकार की बोलती बंद कर दी। मिताली राज का मानना है कि उनकी हमवतन पुरूष खिलाड़ियों से तुलना नहीं की जानी चाहिए और साथ ही उन्होंने क्रिकेट के जुनूनी देश का प्रतिनिधित्व करने के बावजूद पहचान नहीं मिलने पर भी अफसोस जताया। 

पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल पर भड़की मिताली
मिताली से जब पूछा गया कि भारत और पाकिस्तान में उनका पसंदीदा पुरूष क्रिकेटर कौन है तो उन्होंने कड़ी प्रतिक्रिया दी। मिताली ने कहा कि क्या आप इसी तरह का सवाल किसी पुरूष क्रिकेटर से करते हो? क्या आप उनसे पूछते हो कि आपकी पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन है? उन्होंने कहा कि मुझसे हमेशा पूछा जाता है कि आपका पसंदीदा क्रिकेटर कौन है लेकिन आपको उन्हें पूछना चाहिए कि उनकी पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन है?

BCCI के प्रयासों से हुआ सुधार
बीसीसीआई के प्रयास से पिछली दो घरेलू श्रृंखलाओं का प्रसारण किया गया और इससे सोशल मीडिया में भी काफी सुधार हुआ है लेकिन जहां तक पहचान का सवाल है तो अभी काफी लंबा रास्ता तय करना है। मिताली ने कहा कि टीम को कोच तुषार अरोठे के मार्गदर्शन में फायदा हुआ है। उन्होंने कहा कि पुरूष क्रिकेटर मानक तय करते हैं। उन्होंने जो मानक तय किए हैं हम हमेशा वहां पहुंचने की कोशिश करते हैं। हम सभी पुरूष क्रिकेट का अनुसरण करते हैं क्योंकि हम चाहते हैं कि कभी न कभी महिला क्रिकेट उस स्तर पर पहुंचेगा।  मिताली ने कहा कि हम सभी को किसी न किसी स्तर पर पुरूष क्रिकेटरों ने कोचिंग दी है। मेरा दृढ़ विश्वास है कि उनके रहने से अभ्यास सत्र में गंभीरता आती है। 
 

Advertising