ऑस्ट्रेलिया को हराना बड़ी कामयाबी होगी: मिताली

punjabkesari.in Wednesday, Jul 19, 2017 - 04:35 PM (IST)

डर्बी: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा है कि आईसीसी विश्वकप में यदि टीम गुरूवार को सेमीफाइनल में गत चैंपियन आस्ट्रेलिया को हरा पाई तो यह उनकी बड़ी जीत होगी। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है और गुरूवार को वह दूसरे सेमीफाइनल में छह बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया से मुकाबले के लिये उतरेगी जहां उसका लक्ष्य दूसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचना होगा। 

भारत ने अब तक केवल एक बार वर्ष 2005 में ही विश्वकप फाइनल में प्रवेश किया है जहां उसे आस्ट्रेलिया ने हराया था।  पहले खिताब की तलाश में लगी टीम इंडिया की कप्तान ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि डर्बी में इस मैच को लेकर वह उत्साहित हैं। उन्होंने कहाÞ हमने ग्रुप चरण में काफी मैच खेले हैं जिनमें से चार तो हमने इसी ग्राउंड पर खेले थे और हमें यकीन है कि यहां की घरेलू परिस्थितियों का हमें फायदा मिलेगा।

मिताली ने कहा कि आस्ट्रेलिया एक बहुत अच्छी टीम है और वह गत चैंपियन भी हैं। उनकी टीम की कई खिलाड़ी दबाव वाले मैचों को खेलने की आदी हैं। लेकिन हमारी खिलाड़ी इन परिस्थितियों में कैसा खेलेंगी यह देखना होगा। लेकिन यह सही है कि उनके लिए अब डर्बी घरेलू मैदान जैसा है लेकिन हमें उस दिन जीतने के लिये अच्छा प्रदर्शन करना होगा। वनडे क्रिकेट में 6000 रनों का आंकड़ा पार करने वाली दुनिया की पहली बल्लेबाज 35 वर्षीय स्टार बल्लेबाज इस समय कमाल की फार्म में हैं और उनका मानना है कि आस्ट्रेलिया से मैच कांटे का होगा। उन्होंने कहा कि हमारी टीम के लिये यह मैच बहुत बड़ा होगा। यदि हम इसमें जीत पाये तो निश्चित ही यह अभूतपूर्व जीत होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News