इंगलैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद कप्तान मिताली ने दिया ये बयान

punjabkesari.in Sunday, Jun 25, 2017 - 02:35 PM (IST)

डर्बी: भारतीय कप्तान मिताली राज को लगता है कि 250 रन से ज्यादा का स्कोर खड़ा करना महिला क्रिकेट के पूर्ण विकास के लिए काफी अच्छा है।  मिताली की टीम ने आईसीसी महिला विश्व कप में कल मेजबान इंग्लैंड को 35 रन से हराकर शानदार आगाज किया, जिसमें स्मृति मंधाना ने 72 गेंद में 90 रन, पूनम राउत ने 134 गेंद में 86 रन बनाये, इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 144 रन की भागीदारी भी निभायी। मिताली ने भी 71 रन की पारी खेली।   

मिताली ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि परिस्थितियां गेंदबाजों के मुफीद थी, इसलिये इंग्लैंड ने गेंदबाजी करने का फैसला किया। और जिस तरह से दोनों टीमों ने पारी की शुरूआत की, उससे एेसा नहीं लग रहा था कि वे विश्व कप खेल रही हैं और उनके उपर कोई दबाव था, वे सिर्फ अपनी काबिलियत के हिसाब से खेल रहीं थी और 25 आेवर तक एेसा ही रहा। 

उन्होंने कहा कि आधे आेवर तो हमारी सलामी बल्लेबाजों ने ही खेले जो मुझे लगता है कि शानदारी भागीदारी रही। हम आगामी मैचों में भी इसी तरह की सलामी साझेदारी जारी रखना चाहेंगे क्योंकि अगर मजबूत साझेदारी हो जाए तो मध्यक्रम तभी क्रीज पर आयेगा, जब उसे आना होगा और वह लय जारी रखेगा। इससे 250 से ज्यादा रन बनाना आसान हो जाता है जो महिला क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News