इंगलैंड के खिलाफ मैच से पहले प्रैक्टिस नहीं ये कर रही थी कप्तान मिताली राज

Sunday, Jun 25, 2017 - 11:51 AM (IST)

नई दिल्ली: स्मृति मंधाना (90), पूनम राउत (86) और कप्तान मिताली राज (71) के शानदार अर्धशतकों से भारत ने आईसीसी महिला विश्वकप टूर्नामेंट में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को 35 रन से विस्फोटक जीत दर्ज की।  इस मैच में कप्तान मिताली ने अपनी शानदार पारी से सभी क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया, लेकिन यह कप्तान मैच से पहले प्रैक्टिस नहीं बल्कि एक किताब को पढ़ने में जुटी हुई थी।  

मिताली राज की ये तस्वीर हुई Viral
दरअसल, इस मैच की जीत के बाद मिताली राज की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वह किताब पढ़ती नजर आ रही है। बताया जा रहा है कि यह तस्वीर मैच से पहले की है। इस तस्वीर को देखकर सोशल मीडिया पर कई प्रतिक्रियाएं आने शुरु हो गई। कई फैंस का कहना है कि जब आप क्रिकेटर बनना चाहते हो लेकिन आपके माता-पिता सरकारी नौकरी की ज़िद लेकर बैठे जाएं। वहीं कई क्रिकेट फैंस ने उनकी जमकर तारीफ भी की है। 

 

जानिए, मैच का पूरा हाल 
बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शीर्ष क्रम के बेहतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन के बूते यहां इंग्लैंड पर 35 रन की आसान जीत से आईसीसी महिला क्रिकेट कप में अपना अभियान शानदार तरीके से से शुरू किया।  बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद स्मृति मंधाना ने 72 गेंद में 90 रन की पारी खेली जिसकी बदौलत भारत ने तीन विकेट पर 281 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। स्मृति ने पूनम राउत (134 गेंद में 86 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी निभाई जिसके बाद मिताली राज ( 71 रन) ने वनडे में लगातार 7वां अर्धशतक पूरा किया। मिताली ने अपनी पिछली 6 वनडे पारियों में नाबाद 62, 54, नाबाद 51, नाबाद 73, 64 और नाबाद 70 रन बनाए हैं।  भारत ने इंग्लैंड की पूरी टीम को 15 गेंद रहते 246 रन पर समेट दिया। यह पिछले 5 वर्षों में भारत की इंग्लैंड पर पहली जीत है, इससे पहले उन्हें उनके खिलाफ पिछले सभी 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।  

 

 

Advertising