3 साल से कोमा में है ये चैंपियन, इलाज का खर्चा जानकर रह जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Saturday, Dec 31, 2016 - 05:12 PM (IST)

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे मशहूर फॉर्मूला वन ड्राइवरों में शुमार और 7 बार के वल्र्ड रेसिंग चैंपियन माइकल शूमाकर तीन साल से कोमा में हैं। इलाज के लिए उनका परिवार अब तक जितना खर्च कर चुका है उसकी कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक शूमाकर के इलाज में अभी तक करीब 14 मिलियन पाउंड यानी 116 करोड़ रुपये खर्च आ चुका है। 

उनके हफ्ते का खर्चा 115,000 पाउंड (करीब 96 लाख रुपये) है। शूमाकर की इलाज के लिए 15 डॉक्टरों और नर्स की टीम शूमाकर के इलाज में जुटी हुई है। उनके मैनेजर सबीन केहम ने बताया, ‘‘माइकल की हेल्थ पब्लिक इश्यू नहीं है, तो मैं उस पर कमेंट नहीं कर सकता। हम समझते हैं कि कुछ लोगों के लिए यह समझना आसान नहीं है। आप सबको इस अंडरस्टैंडिंग के लिए धन्यवाद।’’ 

गौरतलब है कि दिसंबर 2013 के अंत में ग्रेनोबल (फ्रांस) के मेरिबेल रिसोर्ट में अपने के साथ छुट्टियां बिताने गए थे। बेटे के साथ स्कीइंग करते हुए वे फिसले और पत्थर से टकरा गए। सिर पर गहरी चोट लगने के कारण वे तुरंत ही कोमा में चले गए। 29 दिसंबर, 2013 को हादसे के तुरंत बाद डॉक्‍टरों ने शूमाकर की दो ब्रेन सर्जरी की और उनके दिमाग में जमे खून के थक्के हटाए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News