बैंगलोर को हराने के बाद बोले मैक्सवेल, हमें गेंदबाजों ने दिलाई जीत

Monday, Apr 10, 2017 - 11:57 PM (IST)

इंदौर: किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने इंडियन प्रीमियर लीग 10 में आज यहां रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को आठ विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज करने के बाद गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। आरसीबी के 149 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने सलामी बल्लेबाजों हाशिम अमला (नाबाद 58) और मनन वोहरा (34) के अलावा मैक्सवेल (नाबाद 43) की पारियों की बदौलत 14 . 3 आेवर में ही दो विकेट पर 150 रन बनाकर जीत दर्ज की।  

इससे पहले एबी डिविलियर्स ने 46 गेंद में नौ छक्कों और तीन चौकों की मदद से नाबाद 89 रन की पारी खेली जिससे आरसीबी ने बेहद खराब शुरूआत से उबरते हुए चार विकेट पर 148 रन बनाए।  किंग्स इलेवन की आेर से वरूण आरोन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 21 रन देकर दो विकेट चटकाए। मैन आफ द मैच बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने चार आेवर में सिर्फ 12 रन देकर एक विकेट हासिल किया। 

मैक्सवेल ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमारी शुरूआत शानदार रही। गंेदबाजों ने हमारी जीत की नींव रही। उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। जब विकेट से कुछ मदद मिल रही थी तो गंेदबाजों ने इसका फायदा उठाया। अक्षर पटेल और संदीप शर्मा ने बल्लेबाजों को रन बनाने के अधिक मौके नहीं दिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पावर प्ले में आरसीबी का स्कोर सिर्फ 23 रन था जो गेंदबाजों का बेहतरीन प्रयास था। विकेट बल्लेबाजी के लिए बिलकुल भी खराब नहीं था।’’ मैक्सवेल ने नाबाद अर्धशतक जडऩे वाले अमला की भी तारीफ की। 

भाषा

Advertising