बांग्लादेश के इस तेज गेंदबाज ने टी-20 से संन्यास की घोषणा की

Tuesday, Apr 04, 2017 - 09:09 PM (IST)

कोलंबो: बांग्लादेश के तेज गेंदबाज और कप्तान मशरफे मुर्तजा ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज समाप्त होने के बाद खेल के इस फार्मेट से संन्यास लेने की मंगलवार को घोषणा कर दी। मुर्तजा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच के टॉस के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बंगलादेश के लिये यह मेरी आखिरी टी-20 सीरीज है। मैं अपने क्रिकेट बोर्ड, परिवार, मित्रों और कोचिंग स्टाफ का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मैं अपने प्रशंसकों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने पिछले 15-16 साल में हमेशा मेरा समर्थन किया।  

तेज गेंदबाज के आधिकारिक फेसबुक पेज पर ही जल्द ही उनका बयान आ गया जिसमें उन्होंने कहा कि 10 वर्ष से अधिक समय तक टी-20 में बंगलादेश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिये बड़े सम्मान की बात है। टी-20 को अलविदा कहने का यह सही समय हैं क्योंकि कई युवा खिलाड़ी टीम में जगह बनाने के लिये तैयार हैं। मुर्तजा ने सबसे अधिक टी-20 मैचों में बंगलादेश की कप्तानी की और 26 में से नौ मैच जीते। 

मंगलवार से पहले उन्होंने 52 मैचों में 39 विकेट हासिल किये। मशरफे का टी-20 में आखिरी मैच छह अप्रैल को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में होगा। वह एकदिवसीय क्रिकेट में बंगलादेश के कप्तान बने रहेंगे और उनकी अगली सीरीज आयरलैंड में होगी जिसकी तीसरी टीम न्यूजीलैंड हैं। वहां से बंगलादेश की टीम जून में आईसीसी चैंपियंस खेलने इंग्लैंड जाएगी। 

Advertising