मुक्केबाजी को लेकर मैरीकॉम को सता रही है यह चिंता...

Sunday, Jun 26, 2016 - 12:53 PM (IST)

बेंगलूरु: 5 बार की विश्व चैंपियन महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने भारत में मुक्केबाजी की स्थिति पर गहरी चिंता प्रकट करते हुए कहा कि राष्ट्रीय संघ की गैरमौजूदगी में प्रतियोगिताओं के आयोजन नहीं होने के कारण देश में यह खेल लगभग खत्म हो गया है।   

 
मैरीकॉम ने अल्टीमेट मुक्केबाजी चैंपियनशिप के उद्घाटन के दौरान पत्रकारों से कहा कि भारत में मुक्केबाजी लगभग खत्म हो गई है। देश में पिछले 2 साल में कोई बड़ी प्रतियोगिता आयोजित नहीं हुई है। अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक जीतने के बाद भारतीय ध्वज के लहराए जाने के दौरान मेरी आंखों में आने वाले आंसू की मुझे कमी खल रही है।  हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि अभी संन्यास लेने की उनकी कोई विचार नहीं है वह 3 साल और खेलना चाहती हैं। 
 
उन्होंने कहा कि वाइल्डकार्ड नहीं मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन मैं अभी अगले तीन साल तक खेलना जारी रखूंगी। 5 बार की विश्व चैंपियन मैरीकॉम ने इस दौरान दुती चंद को बधाई दी जिन्होंने महिला 100 मीटर स्पर्धा में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है। 
 
33 वर्षीय लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मैरीकॉम ने कहा कि रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने पर मैं दुती को बधाई देती हूं। ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करना बड़े सम्मान की बात है। यह बड़े गौरव की बात है क्योंकि वह पीटी उषा के बाद 100 मीटर दौड़ के लिए क्वालीफाई करने वाली 36 साल में पहली भारतीय महिला हैं।
Advertising