स्पेशल एथलीटों से प्रेरणा लेती हैं मैरी, हीना और सायना

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2017 - 06:39 PM (IST)

नई दिल्ली: पांच बार की विश्व चैंपियन और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता एमसी मैरीकॉम, पूर्व नंबर वन बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल और 10 मीटर एयर पिस्टल महिला निशानेबाज हिना सिद्धू जब भी खराब दौर से गुजरती हैं और निराश होती हैं तो वे दिव्यांग एथलीटों से प्ररेणा लेती हैं। मैरीकॉम, सायना और सिद्धू ने यह बात यहां स्पेशल ओलंपिक वल्र्ड विंटर गेम 2017 में रिकॉर्ड 73 पदक हासिल कर इतिहास रचने वाली भारतीय स्पेशल ओलंपिक टीम के एक सम्मान समारोह में सोमवार को कही।  

मैरीकॉम ने कहा कि स्पेशल ओलंपिक टीम को मैं बहुुत बधाई देना चाहती हूं जिन्होंने अपने इस शानदार प्रदर्शन से पूरे देश को गौरवान्वित कर दिया है। 73 पदक जीतना बहुत बड़ी उपलब्धि है और हम जब भी खराब दौर से गुजरते हैं या निराश होते हैं तो आप लोगों से ही प्रेरणा लेते हैं। जिस तरह से आप लोगों ने हाल में प्रदर्शन किया है मुझे विश्वास है कि आप आगे भी अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखेंगे और देश को गौरवान्वित करेंगे।  

सायना ने कहा कि हम जनसंख्या के मामले में चीन से पीछे हैं लेकिन स्पोट्र्स में बहुत कम लोग आ रहे हैं। आने वाले भविष्य को हम यह बताएं कि देश में डॉक्टर और इंजीनियर तो बनना आसान है लेकिन खिलाड़ी बनना बहुत मुश्किल काम है। स्पेशल ओलंपिक एथलीटों के प्रदर्शन पर हमें गर्व है और यही वजह है कि जब भी हम खराब दौर से गुजरते हैं तो इन एथलीटों के प्रदर्शन से प्रेरणा लेते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News