उलानबटोर कप के क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हुई मैरीकॉम

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2017 - 02:57 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत की स्टार मुक्केबाज एम सी मैरीकाम (51 किग्रा) की वापसी निराशाजनक तरीके से समाप्त हुई और वह मंगोलिया के उलानबटोर में चल रहे उलानबटोर कप के क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गई जबकि अंकुश दहिया (60 किग्रा) अंतिम 4 में पहुंच गए। एक साल के बाद वापसी कर रही मैरीकॉम क्वार्टरफाइनल में कोरिया की चोल मि बांग से सर्वसम्मत फैसले में हार गई।  

5 बार की विश्व चैम्पियन और ओलिंपिक कांस्य पदकधारी इस 34 वर्ष की मुक्केबाज को लंबे कद की अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ काफी परेशानी हुई और उन्हें एक बार अत्यधिक झुकने के लिए चेतावनी भी दी गई।  मैरीकाम इसके बाद फिर से लाइट फ्लाईवेट 48 किग्रा वर्ग में भाग लेंगी और नवंबर में होने वाली एशियाई चैम्पियनशिप और अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों पर ध्यान लगाएंगी। हालांकि एशियाई युवा रजत पदकधारी अंकुश दहिया और प्रियंका चौधरी (60 किग्रा) ने क्रमश: पुरूष और महिला वर्ग के क्वार्टरफाइनल मुकाबले जीतकर पदक दौर में प्रवेश किया।  अंकुश ने मंगोलिया के दुलगुन ओयुनचिमेग को पराजित किया जबकि प्रियंका ने रूस की एलेक्सांद्रा ओर्डिना पर जीत दर्ज की। 

अंकुश अब अंतिम 4 में रूस के राद्ना सिबिकोव से भिड़ेंगे। वहीं प्रियंका की भिड़ंत कोरिया की हुए सोंग चोए से होगी। दुर्याेधन सिंह (69 किग्रा) क्वार्टरफाइनल में मंगोलिया के बायम्बा-अर्डेन ओटगोनबटार से हारकर बाहर हो गए। महिला वर्ग में कलावंती (75 किग्रा) भी रूस की लियूबोव लुसुपोवा से पराजित हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News