आस्ट्रेलिया के भारत दौरे को लेकर चयनकर्ता मार्क वॉ ने उठाए सवाल

punjabkesari.in Friday, Oct 13, 2017 - 07:44 PM (IST)

मेलबोर्न: आस्ट्रेलियाई चयनकर्ता मार्क वा ने आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मौजूदा भारत दौरे को लेकर सवाल उठाये हैं और इसे एशेज की तैयारियों में अड़चन माना है। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का भारत दौरा 17 सितंबर को शुरू हुआ था। इस दौरे में टीम ने पांच मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी 20 क्रिकेट सीरीज में हिस्सा लिया। आस्ट्रेलिया अपने भारत दौरे का आखिरी मैच हैदराबाद में शुक्रवार को खेलेने के बाद स्वदेश रवाना होगी। 

दाैरा रहा काफी लंबा
हालांकि वॉ ने कहा कि आस्ट्रेलियाई टीम का यह दौरा ज्यादा ही लंबा था जिससे एशेज की तैयारियों पर असर पड़ेगा। वॉ ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि आस्ट्रेलियाई टीम का भारत दौरे पर जाने का यह सही समय है। यह सीरीज काफी लंबी रही और अच्छा होता कि यह एक या दो सप्ताह छोटी होती। उन्होंने साथ ही माना कि कप्तान स्टीवन स्मिथ और तेका गेंदबाजों मिशेल स्टार्क तथा पैट कमिंस का दौरे के बीच से ही बाहर हो जाना एक लिहाका से अच्छा ही रहा।   

खिलाड़ियों को करनी पड़ी ज्यादा यात्रा
पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि मुझे लगता है कि स्मिथ सहित कुछ खिलाड़ियों का भारत दौरे से जल्द वापिस लौट जाना अच्छा रहा क्योंकि उन्हें फिर एशेज से पहले कुछ आराम मिल जाएगा और इसके बाद वे फिर से टेस्ट पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे। खिलाड़ियों को इसकी आदत होती है और मुख्य रूप से सीरीज में ज्यादा यात्रा आपको थका देती है। आस्ट्रेलियाई चयनकर्ता ने कहा कि भारत में वनडे और टी 20 सीरीज के मैच आठ विभिन्न जगहों पर खेले गए जिससे खिलाड़ियों को बहुत यात्रा करनी पड़ी है। लेकिन मुझे लगता है कि वे ठीक हैं। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 23 नवंबर से पांच टेस्टों की एशेज सीरीज की शुरूआत होनी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News