यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में पहुंचे शारापोवा और वीनस

Thursday, Aug 31, 2017 - 01:03 PM (IST)

न्यूयार्क: चौथी सीड एलेक्सांद्र ज्वेरेव का करियर में पहला ग्रैंड स्लेम जीतने का सपना आखिर यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में हार के साथ समाप्त हो गया लेकिन रूस की मारिया शारापोवा और वीनस विलियम्स ने विजयी लय बरकरार रखते हुये महिला एकल के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।  

जर्मन खिलाड़ी ज्वेरेव को पुरूष एकल के पहले दौर के मुकाबले में बोर्ना कोरिच ने 3-6 7-5 7-6 7-6 से हराकर बाहर कर दिया। एक समय यूएस ओपन जूनियर के सेमीफाइनल में ज्वेरेव को हराकर वर्ष 2013 में खिताब जीत चुके कोरिच ने अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ एक बार फिर बराबर की लड़ाई लड़ी।  

इस वर्ष मांट्रियल ओपन सहित 5 खिताब जीत चुके ज्वेरेव ने पहला सेट 6-3 से जीतकर अच्छी शुरूआत की थी लेकिन 61वीं रैंकिंग के कोरिच ने बाकी के तीनों सेटों को करीबी से जीता जिनमें आखिरी दो सेट उन्होंने टाईब्रेक में जीते और ज्वेरेव कोर्ट पर रैकेट पटकते रह गए। बारिश के कारण एक दिन पहले रद्द हुए पहले दौर के महिला और पुरूष एकल के मैचों और दूसरे दौर के मैचों को भी पूरा कराया गया। 

बारिश से बुधवार को करीब 55 मैच रद्द रहे थे। महिला एकल में दो बड़ी खिलाड़ियों नौवीं सीड अमेरिका की वीनस ने भी फ्रांस की ओशन डोडिन को 7-5 6-4 से जबकि वाइल्ड कार्ड रूसी खिलाड़ी शारापोवा ने हंगरी की टिमिया बाबोस को 6-7 6-4 6-1 से हराकर तीसरे दौर में जगह बना ली। 

Advertising