चौथी बार टला मैराडोना का शहर का दौरा

Thursday, Oct 05, 2017 - 06:12 PM (IST)

कोलकाता: अर्जेन्टीना के महान फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो मैराडोना के शहर के दौरे को सुरक्षा कारणों से चौथी बार टाल दिया गया है क्योंकि उनकी यात्रा के दौरान ही फीफा अंडर 17 विश्व कप के मैच होने थे। आयोजकों ने एक दिन पहले ही दावा किया था कि तीन बार टलने के बाद दौरे के आठ और नौ अक्तूबर को होने की पुष्टि हो गई है लेकिन आठ अक्तूबर को यहां अंडर 17 विश्व कप के मैच शुरू होने के कारण पुलिस अधिकारियों ने आज इसे स्वीकृति देने से इनकार कर दिया।

आयोजकों ने बयान में कहा, ‘‘हम सभी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया, मौजूदा फीफा अंडर 17 विश्व कप और अन्य मुद्दों के कारण डिएगो को उस तरह की सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जा सकती जिसकी जरूरत है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस बहुप्रतीक्षित दौरे को आठ और नौ अक्तूबर को कराना असंभव है।’’  आयोजक अब दावा कर रहे हैं कि माराडोना का दौरा नवंबर में होगा जिसकी तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

माराडोना ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर लिखा कि वह नवंबर में शहर का दौरा करेंगे। उन्होंने लिखा, ‘‘मेरा सपना एक बार और कोलकाता आने का है लेकिन सब कुछ नवंबर तक बदल गया है। यह जगह मुझे हमेशा प्रभावित करती रही है क्योंकि यहां मदर टेरेसा ने इतने सारे गरीब बच्चों का ख्याल रखा और उन्हें शिक्षित किया।’’ 

Advertising