राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में मनोज को स्वर्ण, शिव को रजत

Monday, Oct 30, 2017 - 07:28 PM (IST)

विशाखापत्तनम: मनोज कुमार ने अपना लगातार दूसरा राष्ट्रीय चैंपियनशिप का स्वर्ण पदक जीता लेकिन शिव थापा को आज यहां शीर्ष घरेलू मुक्केबाजी प्रतियोगिता में रजत पदक से संतोष करना पड़ा। रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड (आरएसपीबी) की ओर से चुनौती पेश कर रहे मनोज ने 69 किग्रा वर्ग के फाइनल में सेना खेल नियंत्रण बोर्ड (एसएससीबी) के दुर्योधन सिंह को 4-1 से हराकर प्रतियोगिता में लगातार दूसरा स्वर्ण पदक जीता। एक अन्य गत चैंपियन शिव को हालांकि खंडित फैसले में एसएससीबी के मनीष कौशिक के खिलाफ शिकस्त के साथ लाइटवेट वर्ग (60 किग्रा) में रजत पदक से संतोष करना पड़ा।
 

आरएसपीबी का प्रतिनिधित्व कर रहे किंग्स कप के स्वर्ण पदक विजेता श्याम कुमार (49 किग्रा) ने मिजोरम के एनटी लालबियाकिमा को 3-2 से हराकर खिताब जीता। आरएसपीबी के लिए चुनौती पेश कर रहे राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन मनदीप जांगड़ा ने मिजोरम के वानलिमपुइया को 5-0 से हराकर मिडिलवेट वर्ग (75 किग्रा) में अपना पहला राष्ट्रीय खिताब हासिल किया। एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता एसएससीबी के सतीश ने हरियाणा के प्रवीण कुमार को 5-0 से हराकर सुपर हैवीवेट वर्ग (91 किग्रा से अधिक) का स्वर्ण पदक जता।

एसएससीबी के मदन लाल बेंटमवेट (56 किग्रा) में गोवा के संतोष हरिजन को 3-2 से हराकर चैंपियन बने जबकि एसएससीबी के ही धीरज रांगी ने मध्य प्रदेश के बसंत थापा के वाकओवर देने पर लाइट वेल्टरवेट (64 किग्रा) का खिताब अपने नाम किया।  मनीष कुमार ने भी दिल्ली के नील कमल के वाकओवर देने पर 81 किग्रा वर्ग में सोने का तमगा जीता। हरियाणा के लिए एकमात्र स्वर्ण नमन ने जीता जिन्होंने हैवीवेट वर्ग (91 किग्रा) में हिमाचल प्रदेश के वरिंदर कुमार को 5-0 से हराया।  आरएसपीबी के सलमान शेख मिजोरम के लालदिनमाविया को हराकर 52 किग्रा वर्ग में चैंपियन बने। 

Advertising