पुणे के इस खिलाड़ी ने बताई हार की असल वजह

punjabkesari.in Sunday, Apr 09, 2017 - 11:23 AM (IST)

इंदौर: मौजूदा सत्र के अपने दूसरे टी 20 मैच में पंजाब के हाथों आज 6 विकेट से हार का सामना करने वाली पुणे टीम के इस खिलाड़ी ने हार की असल वजह बताते हुए कहा कि प्रतिस्पर्धी टीम को कड़ी टक्कर देने के लिए उनके स्कोर में 20-25 रन कम पड़ गए। इसके साथ ही,पंजाब को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के निर्णय का भी फायदा मिला।  

शुरुआत मैच के दौरान पिच में थोड़ी नमी थी
पुणे के मनोज कुमार तिवारी ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा कि हमने होलकर स्टेडियम की इस पिच पर 20 से 25 रन कम बनाए। अगर हमारे बल्लेबाजों के बीच दो और मजबूत भागीदारी होती तो हमारा स्कोर 170 से 190 रन तक सकता था। अपनी टीम के लिए 23 गेंदों पर नाबाद 40 रन जडऩे वाले इस 31 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि टॉस हारने के बाद जब हम पंजाब के न्योते पर बल्लेबाजी करने उतरे, तो पिच में थोड़ी नमी थी। इससे हम बल्लेबाजी की उस तरह शुरूआत नहीं कर पाए, जिस तरह हम करना चाहते थे। इस मैच के नतीजे पर टॉस का करीब 15 फीसदी असर हुआ। 

पहले ही ओवर में विकेट गिरना पड़ा भारी
तिवारी ने कहा कि पंजाब जब दूसरी पारी में बैटिंग करने उतरे तो उसके खिलाडिय़ों को पिच का फायदा मिला। गेंद आसानी से उनके खिलाडिय़ों के बल्ले पर आ रही थी, जबकि हमारे स्पिनर्स की गेंदों को ज्यादा घुमाव नहीं मिल पा रहा था। इससे उनके लिए लक्ष्य का पीछा करना आसान रहा। उन्होंने कहा कि मोहित शर्मा और संदीप शर्मा को भी पंजाब की जीत का श्रेय जाता है, जिन्होंने सही दिशा में गेंदबाजी की। तिवारी ने कहा कि पहले ही ओवर में हमारा विकेट गिर गया जिससे हमें थोड़ा नुकसान हुआ। हमें यह भी स्वीकार करना होगा कि मैच के लिए तय रणनीति को अमली जामा पहनाने में हमारी ओर से थोड़ी कमी रही।

धोनी अब टीम का मार्गदर्शन करते हैं
उन्होंने एक सवाल पर कहा कि महेेंद्र सिंह धोनी इस बार राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के भले ही कप्तान नहीं हैं, लेकिन टीम को उनका मार्गदर्शन अब भी मिल रहा है। तिवारी ने कहा कि विकेटकीपर के रूप में धोनी को साफ नजर आता है कि मैच की लय के मुताबिक खिलाडिय़ों को क्षेत्ररक्षण के लिए किन स्थितियों में खड़ा किया जाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News