अपने शानदार प्रदर्शन से अगले दौर में पहुंचे मनोज और कविंदर

punjabkesari.in Sunday, Aug 27, 2017 - 01:18 PM (IST)

हैम्बर्ग: मनोज कुमार और कविंदर बिष्ठ ने यहां 19वीं विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप की शुरूआती बाउट में जीत दर्ज की जिससे भारत की शुरूआत अच्छी रही। मनोज ने 69 किग्रा वेल्टरवेट में मोलदोवा के वासिली बेलॉस को 3-2 से पस्त किया।

कविंदर ने भी इसी तरह 52 किग्रा फ्लाईवेट बाउट में जापान के रूसेई बाबा को 3-2 से शिकस्त दी। हालांकि भारत को थोड़ी निराशा भी हाथ लगी क्योंकि एशियाई खेलों के कांस्य पदकधारी सतीश कुमार (91 किग्रा से अधिक वजन वर्ग) शुरूआती बाउट में अजरबेजान के 2 बार के विश्व चैम्पियन मोहम्मदरसूल माजीदोव से 0-5 से हार गए। सतीश को यहां आने से पहले वायरल बुखार था।  कविंदर देश के लिये रिंग पर उतरने वाले पहले मुक्केबाज थे, भारत की लगातार दूसरे दिन सारी बाउट शाम के सत्र में ही थीं।   

एशियाई चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले कविंदर ने सतर्कता से शुरूआत की और पहले तीन मिनट अपने प्रतिद्वंद्वी को समझने में लगा दिये। हालांकि इससे विपक्षी मुक्केबाज ने बढ़त बना ली। लेकिन जल्द ही उबरते हुए दूसरे दौर में उन्होंने आक्रामकता बरती और उनके दायें हाथ के हुक काफी अच्छे पड़े जिससे बाबा की लय टूट गयी। जल्द ही जजों ने कविंदर के पक्ष में फैसला किया।   

अब कविंदर की भिड़ंत तीसरे वरीय अल्जीरिया के मोहम्मद फ्लिसी से होगा। फ्लिसी दो बार के विश्व चैम्पियनशिप पदकधारी हैं, जिन्होंने 2015 में कांस्य से पहले 2013 में रजत पदक जीता था।  फिर राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व स्वर्ण पदकधारी मनोज रिंग में उतरे, जो बिलकुल कविंदर के विपरीत खेले। 31 वर्षीय मुक्केबाज ने पहले दो राउंड में ही दबदबा बना लिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News