हार के बाद माली की शानदार वापसी, तुर्की को 3-0 से हराया

punjabkesari.in Monday, Oct 09, 2017 - 07:42 PM (IST)

नवी मुंबईः अफ्रीकी चैंपियन माली ने पहले मैच में हार के बाद शानदार वापसी करके फीफा अंडर-17 विश्व कप के ग्रुप बी में आज यहां तुर्की को 3-0 से करारी शिकस्त दी।   पिछली बार का उप विजेता माली अपने पहले मैच में पराग्वे से 2-3 से हार गया था और उसे नाकआउट में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखने के लिये आज हर हाल में जीत चाहिए थे। वह पहले हाफ में एक और दूसरे हाफ में दो गोल करके इसमें सफल रहा।   

कमजोर नजर आई तुर्की
तुर्की की टीम खेल के हर विभाग में कमजोर नजर आई और सौभाग्यशाली रही कि उसने बड़े अंतर से मैच नहीं गंवाया। माली ने कई मौके गंवाने के बाद मिडफील्डर दजेमोसा ट्राओर के 38वें मिनट में किए गए गोल से बढ़त बनाई। फारवर्ड लासना एनडियाये शुरू में गोल करने से चूक रहे थे लेकिन 68वें मिनट में उन्होंने कोई गलती नहीं की और टीम को 2-0 से आगे कर दिया। डिफेंडर फोडे कोनाटे ने 86वें मिनट में टीम की तरफ से तीसरा गोल किया।   

अब 12 को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी माली
अफ्रीकी टीम की यह दो मैचों में पहली जीत है। वह अपने तीसरे मैच में 12 अक्तूबर को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। दूसरी तरफ अपना पहला मैच न्यूजीलैंड से ड्रा खेलने वाला तुर्की का सामना पराग्वे से होगा। माली के खिलाडिय़ों ने बड़ी कुशलता से पास देकर तुर्की को शुरू से कोई मौका नहीं दिया। मैच शुरू से हल्की बारिश में खेला गया लेकिन बाद में बारिश तेज हो गयी लेकिन इससे खेल पर असर नहीं पड़ा।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News