इराक का सपना तोड़ माली ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

Wednesday, Oct 18, 2017 - 09:04 AM (IST)

मडगांव: लसाना एनडियाए के दो गोल की मदद से माली ने आज यहां इराक को एकतरफा मुकाबले में 5-1 से शिकस्त देकर शान से फीफा अंडर-17 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। अब तक हर मैच में गोल करने वाले एनडियाए ने 33वें और दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम (94वें मिनट) में गोल किए। उनके अलावा हादजी ड्रेम (25वें), फोडे कोनाटे (73वें) और सेमे कमारा (87वें मिनट) ने गोल किये। इराक की तरफ से एकमात्र गोल अली करीम ने 85वें मिनट में किया।   

माली शनिवार को गुवाहाटी में होने वाले क्वार्टर फाइनल में अपने अफ्रीकी प्रतिद्वंद्वियों घाना और नाइजर के बीच होने वाले प्री क्वार्टर फाइनल मैच के विजेता से भिड़ेगा।   माली की टीम ने शुरू से ही दबदबा बना दिया था और हादजी ने उसे जल्द ही बढ़त भी दिला दी थी। सलाम जिदोऊ ने बायें छोर से गेंद बनायी और उसे हादजी को सौंपा जिन्होंने इस टूर्नामेंट के इतिहास का 2000वां गोल भी किया।   

अफ्रीकी टीम ने आधे घंटे का खेल पूरा होने के कुछ देर बाद अपनी बढ़त दोगुनी कर दी। उन्होंने जिमूसा ट्राओरे के क्रास पर हेडर से यह गोल दागा। कोनाटे ने इसके बाद गोलकीपर अली इबादी को छकाकर माली की तरफ से तीसरा गोल किया। एशियाई टीम की तरफ से अली करीम ने एक गोल किया लेकिन इसके बाद माली ने अंतिम क्षणों में दो गोल दाग दिए। एनडियाए इस तरह से टूर्नामेंट में अब तक 5 गोल दाग चुके हैं।  
 
 

Advertising